Quiz: बताओ स्कूल की फुल फॉर्म क्या है?
Advertisement
trendingNow11856564

Quiz: बताओ स्कूल की फुल फॉर्म क्या है?

Upcoming GK Question: जीके अगर आपकी अच्छी होगी तो आप लोगों से किसी भी मुद्दे पर बात करने में सक्षम होंगे उनके सवालों के सही जवाब तर्क के साथ देने में सक्षम होंगे.

Quiz: बताओ स्कूल की फुल फॉर्म क्या है?

Important GK Quiz Today Current Affairs: सामान्य ज्ञान, जिसे GK या सामान्य ज्ञान के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसा शब्द है जिसका उपयोग अलग अलग विषयों के बारे में सामान्य जानकारी रखने करने के लिए किया जाता है. सामान्य ज्ञान में इतिहास, भूगोल, विज्ञान, कला, साहित्य, वर्तमान घटनाएं और अन्य विषय शामिल हो सकते हैं. जनरल नॉलेज बढ़ाने के कई तरीके हैं. एक तरीका है कि आप नियमित रूप से समाचार पढ़ें और समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को देखें. आप किताबें, लेख और ब्लॉग भी पढ़ सकते हैं. सामान्य ज्ञान बढ़ाने का एक और तरीका है कि आप क्विज़ खेलें और पहेलियां हल करें. आज हम आपको जनरल नॉलेज के ऐसे ही सवाल और उनके जवाब बता रहे हैं.

सवाल 1 - दुनिया के किस देश में सफेद हाथी पाए जाते हैं?
जवाब 1 - थाईलैंड वह देश है, जहां बड़ी संख्या में सफ़ेद हाथी पाए जाते हैं इसलिए इसे सफ़ेद हाथी कीभूमि कहा जाता है, सफेद हाथी थाईलैंड में शाही शक्ति का प्रतीक हैं.

सवाल 2 - ऐसी कौन सी चीज है जो पानी पीते ही मर जाती है?
जवाब 2 - प्यास ही वो चीज है जो पानी पीते ही मर जाती है.

सवाल 3 - राष्ट्रीय हथियार दिवस कब मनाया जाता है?
जवाब 3 - राष्ट्रीय हथियार दिवस 7 अगस्त को मनाया जाता है.

सवाल 4 - किस फल का जूस पीने से खून ज्यादा बढ़ता है?
जवाब 4 - चुकंदर का जूस पीने से खून ज्यादा बढ़ता है.

सवाल 5 - सूरज ने धरती पर अभी तक क्या नहीं देखा है?
जवाब 5 - सूरज ने धरती पर अभी तक अंधेरा नहीं देखा है.

सवाल 6 - स्कूल की फुल फॉर्म क्या है?
जवाब 6 - School की फुल फॉर्म “Sincerity Capacity Honesty Orderliness Obedience and Learning” है, हिंदी में इसका मतलब “ईमानदारी क्षमता ईमानदारी आदेश आज्ञाकारिता और सीखना” होता है. स्कूल वह स्थान है.

Trending news