NEET UG 2024: क्या आपने भी भरा था नीट यूजी का फॉर्म? तो दिया जा रहा ये करने का एक और मौका
Advertisement
trendingNow12199258

NEET UG 2024: क्या आपने भी भरा था नीट यूजी का फॉर्म? तो दिया जा रहा ये करने का एक और मौका

NEET UG Correction Window: नीट यूजी आवेदनों के लिए फाइनल करेक्शन यदि जरूरी हो तो किसी एक्स्ट्रा फीस के भुगतान के बाद ही लागू होंगे.

NEET UG 2024: क्या आपने भी भरा था नीट यूजी का फॉर्म? तो दिया जा रहा ये करने का एक और मौका

neet.nta.nic.in: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आज एनईईटी यूजी रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स के लिए करेक्शन विंडो फिर से ओपन कर दी है. आवेदकों के पास 15 अप्रैल तक अपने आवेदन फॉर्म में एडिट करने का आखिरी मौका है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in पर सुधार कर सकते हैं. एजेंसी को करेक्शन विंडो को फिर से खोलने के लिए NEET UG आवेदकों से अलग अलग एप्लिकेशन प्राप्त होने के बाद इस विंडो को फिर से खोल दिया गया था. परीक्षा 5 मई को होनी है.

एनईईटी यूजी रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स 12 अप्रैल को रात 11:50 बजे तक अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट्स समेत सभी फील्ड को एडिट कर सकते हैं, हालांकि, उम्मीदवार नीट यूजी रजिस्ट्रेशन के समय उपयोग किए गए कॉन्टेक्ट मोबाइल नंबर और ईमेल को एडिट नहीं कर पाएंगे. 15 अप्रैल तक, रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स के लिए केवल आधार-संबंधित ऑथेंटिकेशन करेक्शन की इजाजत है. ऑथेंटिकेशन के लिए विंडो रात 11:50 बजे बंद हो जाएगी.

NEET UG: How to Make Changes

  • अपना फॉर्म एडिट करने के लिए कैंडिडेड्टस सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं. 

  • NEET UG होमपेज पर, कैंडिडेट्स को करेक्शन विंडो लिंक पर क्लिक करना होगा.

  • अब आवेदन संख्या, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करें.

  • ऊपर दिए गए शेड्यूल के मुताबिक फॉर्म में जरूरी करेक्शन करें.

  • अब अपना फॉर्म सेव करें और सबमिट कर दें. 

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

यह याद रखना जरूरी है कि 15 अप्रैल के बाद, एजेंसी NEET UG आवेदन फॉर्म को एडिट करने के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगी. एनटीए के एक बयान में कहा गया है, "चूंकि यह उम्मीदवारों को किसी भी दिक्कत से बचने के लिए दी गई एक बार की सुविधा है, इसलिए उम्मीदवारों को बहुत सावधानी से सुधार करने के लिए सूचित किया जाता है, क्योंकि सुधार के लिए उम्मीदवारों को कोई और मौका नहीं दिया जाएगा."

 यह भी पढ़ें: ​UPSC CDS Exam Date 2024: ये रहीं शिफ्ट टाइमिंग और एग्जाम पैटर्न

नीट यूजी आवेदनों के लिए फाइनल करेक्शन यदि जरूरी हो तो किसी एक्स्ट्रा फीस के भुगतान के बाद ही लागू होंगे. ऐसे मामलों में जहां लिंग, कैटेगरी, या पीडब्ल्यूडी स्टेट्स में बदलाव फीस को प्रभावित करते हैं, उम्मीदवारों से उसी के मुताबिक कोई अतिरिक्त फीस लिया जाएगा. कृपया ध्यान दें कि किया गया कोई भी अतिरिक्त भुगतान वापस नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: UP आंगनवाड़ी वर्कर के 23,753 पदों पर आवेदन करने की कल आखिरी तारीख, ऐसे भरें फॉर्म

Trending news