JEE Mains 2024: कब आएगा जेईई मेन सीजन 1 जनवरी का एडमिट कार्ड? ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12038829

JEE Mains 2024: कब आएगा जेईई मेन सीजन 1 जनवरी का एडमिट कार्ड? ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

JEE Mains Notification: अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा. 

JEE Mains 2024: कब आएगा जेईई मेन सीजन 1 जनवरी का एडमिट कार्ड? ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

JEE Notification: संयुक्त प्रवेश परीक्षा मेन्स (जेईई मेन 2024 सत्र 1) का पहला सेशन 24 जनवरी से शुरू होने वाला है. परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर प्रकाशित किए जाएंगे. 

एग्जाम के नोटिफिकेशन में, एनटीए ने बताया कि जेईई मेन सेशन 1 के एडमिट कार्ड "परीक्षा की एक्चुअल डेट से 3 दिन पहले" प्रकाशित किए जाएंगे. इसका मतलब है कि एडमिट कार्ड अलग-अलग परीक्षा दिनों के लिए फेज में जारी किए जाएंगे. कैंडिडेट्स अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड से पहले, एनटीए उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी करेगा. एग्जाम सिटी स्लिप में उन्हें अपने परीक्षा केंद्रों के स्थान के बारे में पता चल जाएगा.

जेईई मेन एग्जाम सिटी स्लिप जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी की जाएगी. जेईई मेन के एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख और शिफ्ट का टाइम, रिपोर्टिंग टाइम और एग्जाम के दिन के दिशानिर्देश समेत अन्य जानकारी होगी. उम्मीदवारों को इन डिटेल को डाउनलोड करने के बाद वेरिफाई करना चाहिए और निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए.

इस सेशन का रिजल्ट फरवरी में सामने आने की उम्मीद है, इस एग्जाम को 13 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा. यह एक कंप्यूटर-बेस्ड परीक्षा है जो दो शिफ्ट में होती है - पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक. ज्यादा जानकारी के लिए, एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

How to download JEE Mains session 1 admit card

  • अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा. 

  • अब सीजन 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के टैब पर जाएं.

  • अब एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉगिन कर लें. 

  • अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट डाउनलोड कर सकते हैं.

Trending news