CBSE ने जारी की एडवाइजरी, छात्रों को समय पर एग्जाम सेंटर पहुंचने के लिए मेट्रो का उपयोग करने की दी सलाह
Advertisement

CBSE ने जारी की एडवाइजरी, छात्रों को समय पर एग्जाम सेंटर पहुंचने के लिए मेट्रो का उपयोग करने की दी सलाह

CBSE Board Exams 2024: सीबीएसई ने सभी छात्रों से अनुरोध किया है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए सुबह 10.00 बजे या उससे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं.

CBSE ने जारी की एडवाइजरी, छात्रों को समय पर एग्जाम सेंटर पहुंचने के लिए मेट्रो का उपयोग करने की दी सलाह

CBSE Advisory for Board Exam 2024: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने बुधवार को छात्रों को गुरुवार से शुरू होने वाली अपनी बोर्ड परीक्षाओं के लिए केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी है.

किसानों के शहर की ओर विरोध मार्च के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में लगाए गए यातायात प्रतिबंधों के बीच यह सलाह दी गई है. निश्चित रूप से, किसान अभी तक राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं तक नहीं पहुंचे हैं. वहीं, सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो रही हैं और 13 मार्च तक चलेंगी.

परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए मेट्रो का करें उपयोग 
बुधवार को जारी एडवाइजरी में बोर्ड ने कहा, 'दिल्ली में मौजूदा हालात के कारण उम्मीद है कि ट्रैफिक संबंधी दिक्कतें होंगी, जिससे परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी हो सकती है.' "इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें ताकि वे सीबीएसई द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार समय पर परीक्षा केंद्र पहुंच सकें. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो सुचारू रूप से चल रही हैं."

26 देशों से 39 लाख से ज्यादा छात्र देंगे परीक्षा
इस साल देश-विदेश के 26 देशों से 39 लाख से ज्यादा छात्र सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देंगे. दिल्ली के 877 परीक्षा केंद्रों से 5,80,192 छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षा सुबह 10:30 बजे शुरू होगी और छात्रों को 10 बजे या उससे पहले अपने केंद्रों पर पहुंचने की सलाह दी जाती है.

केवल इन्हें मिलेगी परीक्षा केंद्र पर एंट्री
सीबीएसई ने कहा "पूरे भारत और अन्य देशों के सभी सीबीएसई छात्रों से भी अनुरोध है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए सुबह 10.00 बजे (IST) या उससे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें. इसके लिए छात्र पहले से ही यात्रा की योजना बनाएं. वहीं, केवल उन्हीं छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जो 10.00 बजे तक पहुंचे जाएंगे."

Trending news