SSC on Twitter: क्या SSC का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है? पीआईबी फैक्ट चेक में सामने आया सच
Advertisement

SSC on Twitter: क्या SSC का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है? पीआईबी फैक्ट चेक में सामने आया सच

SSC Twitter Account: दरअसल जब भी SSC का कोई रिजल्ट आता है तो उसकी जानकारी ट्विटर पर सर्च करने लगते हैं. आपने भी शायद ऐसा किया हो कि कोई रिजल्ट आया हो और आपने ट्विटर पर चेक किया हो कि यह खबर सही है या फिर गलत है.

SSC on Twitter: क्या SSC का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है? पीआईबी फैक्ट चेक में सामने आया सच

Twitter Account SSC: सोशल मीडिया का हर क्षेत्र में रोल लगातर बढ़ता जा रहा है. कोई भी जानकारी हो लोग तुरंत अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से लोगों के साथ शेयर करते हैं. अब नौकरी हो या फिर पढ़ाई सबकी जानकारी सोशल मीडिया में मौजूद है. आज हम एसएससी के बारे में आपके साथ कुछ जरूरी डिटेल्स शेयर करने जा रहे हैं. इन डिटेल्स को पीआईबी ने शेयर किया है. 

दरअसल जब भी SSC का कोई रिजल्ट आता है तो उसकी जानकारी ट्विटर पर सर्च करने लगते हैं. आपने भी शायद ऐसा किया हो कि कोई रिजल्ट आया हो और आपने ट्विटर पर चेक किया हो कि यह खबर सही है या फिर गलत है. हम इसके लिए आधिकारिक अकाउंट पर भरोसा कर सकते हैं. क्या एसएससी का ट्विटर पर आधिकारिक अकाउंट है? इसी सवाल का जवाब हम आपको यहां दे रहे हैं. 

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी), जो सरकारी नौकरियों के लिए सबसे ज्यादा डिमांड वाली परीक्षाओं में से कुछ आयोजित करता है, के पास आधिकारिक ट्विटर अकाटउंट है या नहीं है, इसके बारे में प्रेस इनफोर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने पुष्टि की है.

एक ट्विटर अकाउंट, @ssc_official__, जो आधिकारिक होने का दावा करता है. आपको बता दें कि यह अकाउंट आयोग से संबंधित नहीं है, एसएससी से जुड़ी किसी भी प्रामाणिक जानकारी का सोर्स वेबसाइट ssc.nic.in है. एसएससी का कोई भी ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट नहीं है. 

पीआईबी ने ट्वीट में कहा है, "एक ट्विटर अकाउंट @ssc_official__ कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल होने का दावा करता है…यह अकाउंट #फर्जी है…एसएससी का ट्विटर अकाउंट नहीं है…आधिकारिक जानकारी के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic पर जाएं."

एसएससी भारत सरकार के अधीन एक संगठन है जो भारत सरकार के मंत्रालयों और विभागों और अधीनस्थ कार्यालयों के तहत अलग अलग पदों के लिए कर्मचारियों की भर्ती करता है. आयोग द्वारा आयोजित कुछ प्रमुख भर्ती परीक्षाओं में संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (सीजीएल), उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा (सीएचएसएल), आशुलिपिक समूह सी और डी, जेई, सीएपीएफ, कांस्टेबल जीडी और जेएचटी शामिल हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news