CUET PG Result 2023: सीयूईटी पीजी के रिजल्ट का है इंतजार, ये रहे आपके लिए लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

CUET PG Result 2023: सीयूईटी पीजी के रिजल्ट का है इंतजार, ये रहे आपके लिए लेटेस्ट अपडेट

CUET PG Result 2023: सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर सीयूईटी पीजी 2023 आंसर की जारी की थी.

CUET PG Result 2023: सीयूईटी पीजी के रिजल्ट का है इंतजार, ये रहे आपके लिए लेटेस्ट अपडेट

NTA Result CUET Website: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.ac.in पर सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 की घोषणा करेगी. लेटेस्ट रिपोर्टों के मुताबिक, टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इस सप्ताह पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए सीयूईटी रिजल्ट घोषित करने की संभावना है, हालांकि, रिजल्ट की घोषणा की तारीख और समय के बारे में आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है.

सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर सीयूईटी पीजी 2023 आंसर की जारी की थी. उम्मीदवारों को 16 जुलाई तक प्रति सवाल 200 रुपये का भुगतान करके आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने का मौका भी दिया गया था.

Re-Evaluation / Re-Checking Of Result

  • सीयूईटी (पीजी) - 2023 का रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर संसाधित किया जाएगा. सीयूईटी (पीजी) - 2023 के रिजल्ट की घोषणा के बाद आंसर की के संबंध में किसी भी शिकायत पर विचार नहीं किया जाएगा.

  • सीयूईटी (पीजी) - 2023 के रिजल्ट की गणना के लिए उम्मीदवार द्वारा प्राप्त नंबरों पर आगे विचार किया जाएगा.

  • रिजल्ट का कोई पुनर्मूल्यांकन / दोबारा जांच नहीं होगी. इस संबंध में किसी भी कम्यूनिकेशन पर विचार नहीं किया जाएगा.

  • उम्मीदवारों को कोई स्कोर कार्ड नहीं भेजा जाएगा और उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीयूईटी (पीजी) - 2023 के लिए अपने स्कोर कार्ड वेबसाइट cuet.nta.nic.in से डाउनलोड करें.

Documents Required To Register For Counselling
उम्मीदवारों को एप्लिकेशन के साथ फोटो और साइन की स्कैन की गई फोटो अपलोड करनी होंगी. ऑनलाइन जमा करते समय आवेदन पत्र के साथ कोई प्रमाणपत्र अपलोड करने की जरूरत नहीं है. प्रवेश के समय दस्तावेजों/ प्रमाणपत्रों आदि का वेरिफिकेशन सीधे संबंधित विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा.

Admission Process
एडमिशन में हिस्सा लेने वाले हर यूनिवर्सिटीज/ इंस्टीट्यूशन के लेवल पर उनके संबंधित प्रोग्राम के लिए मैनेज किया जाएगा. सीयूईटी रिजल्ट घोषित होने के बाद, संबंधित विश्वविद्यालय सीयूईटी 2023 स्कोर और हिस्सा लेने वाले विश्वविद्यालयों के किसी भी अन्य मानदंड के आधार पर काउंसलिंग/ एडमिशन प्रोग्राम और मेरिट लिस्ट घोषित करेंगे. कृपया डिटेल के लिए संबंधित विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखें. अतिरिक्त लागू शुल्क के साथ विश्वविद्यालयों / संस्थानों में एडमिशन काउंसलिंग होगी.

Trending news