CUET PG Admit Card 2024 OUT: सीयूईटी पीजी 2024 का एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12159172

CUET PG Admit Card 2024 OUT: सीयूईटी पीजी 2024 का एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

CUET PG Admit Card 2024: सीयूईटी पीजी 2024 का हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया का पालन करना होगा.

CUET PG Admit Card 2024 OUT: सीयूईटी पीजी 2024 का एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

Download CUET PG Admit Card 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 19 मार्च को होने वाली परीक्षा के लिए सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. जो स्टूडेंट कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - पोस्टग्रेजुएट 2024 के लिए उपस्थित होंगे, वे आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

जिन कैंडिडेट्स की परीक्षाएं 19 मार्च के बाद की तारीखों में निर्धारित हैं, उनके लिए सीयूईटी पीजी हॉल टिकट भी बाद में अपडेट और जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि का इस्तेमाल करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

सीयूईटी पीजी 2024 हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए नीचे एक डायरेक्ट लिंक भी शेयर किया गया है.

How to download CUET PG Admit Card 2024?

  • इसके एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर "Download Admit Card" के लेबल वाला लिंक सर्च करें.

  • दिए गए लिंक पर क्लिक करें, अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा.

  • जरूरत के मुताबिक अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और फिर सबमिट कर दें.

  • लॉगिन होने के बाद आपका CUET PG एडमिट कार्ड 2024 आपके सामने स्क्रीन पर दिखाई देगा.

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स इस https://pgcuet.samarth.ac.in/index.php/app/download/index डायरेक्ट लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

आवेदकों को परीक्षा के संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए नियमित रूप से एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in और https://pgcuet.samarth.ac.in/ पर जाने की सलाह दी जाती है. एग्जाम तीन शिफ्ट में आयोजित किया जाता है. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से रात 10.45 बजे तक, दूसरी शिफ्ट दोपहर 12.45 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक और तीसरी शिफ्ट शाम 4.30 बजे से शाम 6.15 बजे तक.

TAGS

Trending news