है दम, तो मात्र 8 सेकेंड में बताएं कि आखिर कौन सा स्कूटर पेट्रोल पंप तक पहुंचेगा
Advertisement

है दम, तो मात्र 8 सेकेंड में बताएं कि आखिर कौन सा स्कूटर पेट्रोल पंप तक पहुंचेगा

Brain Olympic Quiz: आज आपके सामने एक भूल-भुलैया है, जिसके बीच एक पेट्रोल पंप है. आपको मात्र 8 सेकेंड के भीतर यह बताना है कि वो कौन सा स्कूटर वाला है, जो पेट्रोल पंप तक पहुंच जाएगा.

है दम, तो मात्र 8 सेकेंड में बताएं कि आखिर कौन सा स्कूटर पेट्रोल पंप तक पहुंचेगा

Brain Olympic Quiz: हम आज आपके सामने फिर से ब्रेन ऑलम्पिक की क्विज लेकर हाजिर हैं. आज की क्विज काफी मजेदार और रोचक होने वाली है. आपने आज से पहले कई बार ऐसी क्विज सॉल्व की होगी, लेकिन आज की क्विज में सबसे बड़ा चैलेंज आपके लिए लिमिटेड टाइम का होना है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि आज का क्विज बेहद आसान है, लेकिन इस आसान क्विज को सॉल्व करने के लिए आपके पास केवल 8 सेकेंड का ही समय है. जो उम्मीदवार इस क्विज का जवाब महज 8 सेकेंड में दे देगा, वहीं असली जीनियस कहलाएगा.

ये रहा सवाल
सबसे पहले हम आपको बता दें कि आखिर क्विज क्या है. दरअसल, आप सबसे पहले ऊपर दी गई फोटो को ध्यान से देखें. आपको दिखेगा कि एक भूल-भुलैया के बीच एक पेट्रोल पंप है, जहां 4 अलर-अलग स्कूटर वालों को पहुंचना है. लेकिन बता दें कि पेट्रोल पंप पर पहुंचने का केवल एक ही रास्ता है. इसलिए इन चार स्कूटर वालों (A, B, C, D) में से कोई एक ही पेट्रोल पंप तक पहुंच पाएगा. अब आपको यह बताना है कि इन चारों में से कौन पेट्रोल पंप पर पहुंचेगा और अपने स्कूटर में पेट्रोल भरवाएगा.

तय समय में जवाब देने वाला है असली धुरंधर
अगर आपने वो रास्ता ढूंढ़ लिया है और यह पता कर लिया है कि कौन सा स्कूटर वाला पेट्रोल पंप तक पहुंचेगा, तो आप यकीनन किसी धुरंधर से कम नहीं हैं. लेकिन अगर आप रास्ते को अब तक नहीं ढूंढ़ पाए हैं, तो आपको निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. हमने इस सवाल का जवाब नीचे बता रखा है, आप उस सवाल के देखकर दोबारा इस पजल को सॉल्व करने का प्रयास करें. आप भी पेट्रोल पंप तक आसानी से पहुंच जाएंगे.

यहां देखें जवाब
अब बात करें इस पजल के जवाब कि, तो बता दें कि स्कूटर बी (Scooter B) वाला पेट्रोल पंप तक आसानी पहुंच जाएगा. क्योंकि जिस जगह वह खड़ा है, वहां से पेट्रोल पंप जाने का रास्ता खुला हुआ है.

Trending news