Nithin Kamath: Zerodha के फाउंडर नितिन कामत ने दी सलाह, ‘हेल्दी’ रिटर्न के लिए 35 की उम्र में करें यह काम
Advertisement

Nithin Kamath: Zerodha के फाउंडर नितिन कामत ने दी सलाह, ‘हेल्दी’ रिटर्न के लिए 35 की उम्र में करें यह काम

Zerodha founder and CEO Nithin Kamath: नितिन कामत ने एक ट्वीट कर कहा कि 60 वर्ष की उम्र के बाद आपकी लाइफ की क्वालिटी कैसी होगी यह 35 वर्ष की उम्र के बाद अपनी सेहत का ध्यान रखने से तय होता है. 

Nithin Kamath: Zerodha के फाउंडर नितिन कामत ने दी सलाह, ‘हेल्दी’ रिटर्न के लिए 35 की उम्र में करें यह काम

Nithin Kamath: शेयर मार्केट में निवेश करने वालों और स्टार्टअप का प्लान करने वालों के लिए काम की खबर है. ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म जिरोधा के फाउंडर और सीईओ नितिन कामत ने अपने जन्मदिन पर बुधवार को एक ट्वीट कर कहा है कि 60 वर्ष की उम्र के बाद आपकी लाइफ की क्वालिटी कैसी होगी यह 35 वर्ष की उम्र के बाद अपनी सेहत का ध्यान रखने से तय होता है.

नितिन कामथ ने दी सलाह 

नितिन कामत ने कहा है कि मेडिकल के क्षेत्र में हुई प्रगति के दम पर ही यह संभव हो पाया है कि अब बड़ी संख्या में लोग 60 साल से ज्यादा समय तक जीवन जी पा रहे हैं. दरअसल, कामत ने ट्वीट कर कहा, 'आप 35 की उम्र के बाद कैसे अपनी सेहत का ध्यान रखते हैं, उससे ही 60 वर्ष के बाद आपकी लाइफ की गुणवत्ता तय होती है. अपनी उम्र एक साल बढ़ने के साथ जब मैं पीछे देखता हूं तो मैंने यह लक्ष्य हासिल किया है.'

बिना कर्ज लिए शुरू किया स्टार्टअप

गौरतलब है कि नितिन कामथ ने बिना किसी कर्ज के ब्रोकरेज कंपनी जिरोधा को अगस्त, 2010 में शुरू किया था. इस कंपनी को नितिन कामत ने अपने भाई निखिल कामत के साथ मिलकर स्टार्ट किया था. आपको बता दें कि जेरोधा ऐप के जरिये स्टॉक्स, करेंसी, कमोडिटी, म्यूचुअल फंड्स, बॉन्ड्स में ट्रेड किया जा सकता है.

1 करोड़ क्लाइंट्स

आप जिरोधा की सफलता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि नितिन कामत का स्टार्टअप अब देश की बड़ी ब्रोकिंग फर्म में गिना जाता है. जेरोधा की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी के पास वर्तमान में करीब 1 करोड़ क्लाइंट्स हैं. जिरोधा क्लाइंट्स को भारत में फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस, कमोडिटी, करेंसी डेरिवेटिव्स स्टॉक्स, आईपीओ, म्यूचुअल फंड्स, बॉन्ड्स और सरकारी सिक्योरिटीज में होने वाली डेली ट्रेडिंग में 15 फीसदी का योगदान करती है. 

जानिए कौन है नितिन कामत?

नितिन कामत का जन्म 5 अक्टूबर, 1979 को हुआ था. उन्होंने कॉल सेंटर में महज 8,000 रुपये की सैलरी के साथ स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग शुरू की. आज कामत अरबपति होने के साथ देश की सबसे सफल स्टॉक ब्रोकिंग फर्म, जेरोधा को लीड भी कर रहे हैं.

Trending news