IPO Listing: पहले दिन उड़ान नहीं भर सका Yatra! गिरावट के साथ हुआ शेयर बाजार में लिस्ट
Advertisement

IPO Listing: पहले दिन उड़ान नहीं भर सका Yatra! गिरावट के साथ हुआ शेयर बाजार में लिस्ट

Stock Market: शेयर बाजार में कई आईपीओ लॉन्च हो रहे हैं. अब उनमें यात्रा ऑनलाइन का नाम भी शामिल हो गया है. हालांकि इस कंपनी की लिस्टिंग शेयर बाजार में नकारात्मक देखने को मिली है और गिरावट के साथ शेयर लिस्ट हुआ है. आइए जानते हैं इसके बारे में ज्यादा अपडेट...

IPO Listing: पहले दिन उड़ान नहीं भर सका Yatra! गिरावट के साथ हुआ शेयर बाजार में लिस्ट

Yatra IPO Listing: शेयर मार्केट में कई आईपीओ धमाकेदार तरीके से लॉन्च होते हैं तो कई आईपीओ फिसड्डी भी साबित होते हैं. अब बाजार में एक और नए आईपीओ की लिस्टिंग आज हो चुकी है और लिस्टिंग के साथ ही कंपनी के शेयर में गिरावट देखने को मिली है. आज बाजार में Yatra Online का आईपीओ लिस्ट हुआ. हालांकि इसकी लिस्टिंग डिस्काउंट के साथ हुई है.

यात्रा ऑनलाइन आईपीओ

यात्रा ऑनलाइन के आईपीओ का प्राइज बैंड 135-142 रुपये था. हालांकि इसकी लिस्टिंग 10 फीसदी डिस्काउंट के साथ हुई है. शेयर की एनएसई पर लिस्टिंग 127.50 रुपये के भाव पर हुआ है. ऐसे में शेयर की नकारात्मक लिस्टिंग देखने को मिली है. वहीं कंपनी का आईपीओ 1.66 गुना सब्सक्राइब किया गया था. ऐसे में आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को शेयर के लिस्ट होने के बाद नुकसान उठाना पड़ा है.

इतने रुपये जुटाए

बता दें कि आईपीओ के जरिए कंपनी की ओर से 602 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं. इस दौरान 42,394,366 शेयरों का फ्रेश इश्यू और एक ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल था, जिसमें प्रमोटर्स ने 12,183,099 शेयर बेचे थे, जो कुल मिलाकर 173 करोड़ रुपये तक थे. हालांकि शेयर की खराब लिस्टिंग से निवेशक भी अब असमंजस में हैं कि शेयर को बेचा जाए या होल्ड किया जाए या फिर नीचे के भाव में और शेयर खरीदे जाएं.

क्या करती है कंपनी?

बता दें कि यात्रा ऑनलाइन कॉर्पोरेट क्लाइंट्स के मामले में भारत की अग्रणी कॉर्पोरेट यात्रा सेवा प्रदाता है. कंपनी की ओर से लोगों को ऑनलाइन ट्रैवल सर्विस मुहैया करवाई जाती है. कंपनी की ओर से फ्लाइट टिकट बुक की जा सकती है तो वहीं होटल बुकिंग भी किया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी लोगों को टूर पैकेज भी उपलब्ध करवाती है. ऑनलाइन ट्रैवल सर्विस मुहैया करवाने वालों में यात्रा का नाम देश की तीसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी के रूप में जाना जाता है.

Trending news