Share Price: क्यों आया Yes Bank के शेयर में उछाल? 1 महीने में ही दे दिया इतना भारी रिटर्न
Advertisement

Share Price: क्यों आया Yes Bank के शेयर में उछाल? 1 महीने में ही दे दिया इतना भारी रिटर्न

Yes Bank Share: येस बैंक के शेयर में काफी तेजी देखने को मिली है. शेयर के दाम 18 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं. वहीं बैंक के नेट प्रॉफिट में भी काफी इजाफा देखने को मिला है. आइए जानते हैं पूरा अपडेट...

Share Price: क्यों आया Yes Bank के शेयर में उछाल? 1 महीने में ही दे दिया इतना भारी रिटर्न

Yes Bank Share Price:  शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ ऐसे स्टॉक्स भी हैं, जिनमें हलचल देखने को मिल रही है. इनमें कुछ शेयरों में गिरावट देखी जा रही है तो कुछ में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं इनमें एक शेयर Yes Bank का भी है. येस बैंक के शेयर में पिछले कुछ दिनों से काफी तेजी देखने को मिली है. वहीं पिछले एक महीने के अंदर ही शेयर के दाम 18 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ चुके हैं. ऐसे में कुछ निवेशकों के मन में सवाल है कि आखिर येस बैंक के शेयर में इतनी तेजी क्यों आई है? आइए जानते हैं इसके बारे में...

शेयर में तेजी

दरअसल, येस बैंक ने घोषणा की है कि JC Flowers ARC को एनपीए पोर्टफोलियो की बिक्री से बैंक को 120 करोड़ रुपये मिले हैं. जिसके कारण बैंक के शेयर में भी काफी तेजी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही येस बैंक ने सितंबर 2023 तिमाही में साल-दर-साल (YoY) आधार पर बढ़िया नेट प्रॉफिट कमाया है. बैंक का नेट प्रॉफिट करीब-करीब 50 फीसदी तक बढ़ गया.

इतना कमाया प्रॉफिट

बैंक ने नेट प्रॉफिट में 47.4 फीसदी के इजाफे के साथ 225.21 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की थी, जो एक साल पहले की अवधि में 152.82 करोड़ रुपये थी. वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही में बैंक की शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) 3.3 प्रतिशत बढ़कर 1925 करोड़ रुपये हो गई.

शेयर के दाम में इजाफा

वहीं पिछले एक महीने में शेयर के दाम में भी काफी इजाफा हुआ है. एक महीने में शेयर का दाम 16 रुपये से 20 रुपये तक पहुंच चुका है. वहीं शेयर ने एक महीने में 18.50 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. येस बैंक के शेयर का एनएसई पर 52वीक लो प्राइज 14.40 रुपये है तो वहीं इसका 52वीक हाई प्राइज 24.75 रुपये है. (इनपुट: भाषा)

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news