Isha Ambani की कंपनी का कौन है पहला कर्मचारी? जिसकी एक दिन की सैलरी है 1.3 लाख रुपये
Advertisement

Isha Ambani की कंपनी का कौन है पहला कर्मचारी? जिसकी एक दिन की सैलरी है 1.3 लाख रुपये

Reliance Brand Limited: क्या आपको पता है कि ईशा अंबानी की में सबसे पहले किसे नौकरी मिली थी? अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इस बारे में बताएंगे. 

Isha Ambani की कंपनी का कौन है पहला कर्मचारी? जिसकी एक दिन की सैलरी है 1.3 लाख रुपये

Isha Ambani Reliance Brand Limited: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के करीबी और ईशा अंबानी (Isha Ambani) की कंपनी के पहले कर्मचारी आखिर कौन हैं...? क्या आपको पता है कि ईशा अंबानी की में सबसे पहले किसे नौकरी मिली थी? अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इस बारे में बताएंगे. मुकेश अंबानी के करीबी कर्मचारियों की बात की जाए तो इसमें दर्शन मेहता (Darshan Mehta) का नाम जरूर आएगा. आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन है दर्शन मेहता और ईशा अंबानी क्यों इन्हें अपने पिता की तरह की मानती हैं-

कौन हैं दर्शन मेहता?

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए के मुताबिक, हाल ही में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी दर्शन मेहता का नाम सामने आ रहा है. ईशा अंबानी की कंपनी के पहले कर्मचारी दर्शन मेहता ही हैं. इस समय ईशा अंबानी दर्शन मेहता को हर दिन करीब 1.3 लाख रुपये सैलरी देती हैं. साल 2020-21 में दर्शन मेहता को 4.89 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलती थी.

पेशे से सीए हैं दर्शन मेहता

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट, दर्शन मेहता ने अपने करियर की शुरुआत त्रिकाया ग्रे एडवरटाइजिंग में एक वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में की थी, जिसे बाद में WPP ने खरीद लिया था. साल 2000 के दशक की शुरुआत में उन्होंने भारत में टॉमी हिलफिगर, गैंट और नॉटिका समेत कई स्पोर्ट्सवियर ब्रांडों की शुरूआत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

कितना है कंपनी का मार्केट कैप?

अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी RBL (रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड) को संभाल रही हैं, जिसकी शुरुआत साल 2007 में हुई थी. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय कंपनी का मार्केट कैप 125 बिलियन डॉलर का है. 

पिछले साल कितनी रही थी कंपनी की सेल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त तिमाही में आरबीएल ने 67634 करोड़ रुपये की बिक्री की थी. इसके अलावा कंपनी का मुनाफा 2259 करोड़ रुपये से बढ़कर 2400 करोड़ रुपये हो गया.

रिलायंस रिटेल का क्या है कारोबार?

रिलायंस रिटेल कंपनी फूड, खिलौने, कपड़े, फुटवीयर, ग्रोसरी आदि कई तरह के कारोबार में लगी हुई है. इसके देशभर में 18,000 से ज्यादा स्टोर्स हैं और 2,45,000 से अधिक कर्मचारी हैं. कंपनी के इस समय 249 मिलियन रजिस्टर्ड ग्राहक हैं. 31 मार्च, 2023 तक, रिलायंस रिटेल ने 65.6 मिलियन वर्ग फुट से अधिक के खुदरा क्षेत्र के साथ 7,000+ शहरों में 18,040 स्टोर संचालित किए हैं. 

Trending news