Ajnara ब‍िल्‍डर के इस प्रोजेक्‍ट में घर खरीदने वालों को राहत, 2025 तक म‍िलेगा पजेशन!
Advertisement

Ajnara ब‍िल्‍डर के इस प्रोजेक्‍ट में घर खरीदने वालों को राहत, 2025 तक म‍िलेगा पजेशन!

UPRERA: प्रोजेक्‍ट के तहत कुल चार टावर में 585 फ्लैट बनाए जाने थे. इनमें से 476 फ्लैट ग्राहकों को बेचे भी जा चुके हैं. यूपी-रेरा ने एक बयान में कहा कि परियोजना की प्रमोटर फर्म अजनारा रियलटेक को निर्माण जून, 2025 तक पूरा करने का आदेश द‍िया है.

Ajnara ब‍िल्‍डर के इस प्रोजेक्‍ट में घर खरीदने वालों को राहत, 2025 तक म‍िलेगा पजेशन!

Ajnara Project in Greater Noida West: अगर आपने नोएडा या ग्रेटर नोएडा में अजनारा ब‍िल्‍डर के क‍िसी भी प्रोजेक्‍ट में अपना फ्लैट बुक करा रखा है तो आपके ल‍िए राहत वाली खबर है. जी हां, अजनारा के देरी से चल रहे हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट आने वाले दो सालों में पूरे होने की उम्‍मीद जताई जा रही है. उत्तर प्रदेश में रियल एस्टेट सेक्‍टर के रेग्‍युलेटर यूपी-रेरा (UP-RERA) ने ग्रेटर नोएडा में स्थित हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट को जून, 2025 तक पूरा करने का निर्देश अजनारा रियलटेक (Ajnara Realtech) को दिया है.

करीब 600 फ्लैट का निर्माण अधूरा पड़ा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित परियोजना में करीब 600 फ्लैट का निर्माण अधूरा पड़ा है. अजनारा ली गार्डन- फेज3 नामक इस परियोजना की शुरुआत साल 2014 में हुई थी. लेकिन यह अबतक पूरी नहीं हो पाई है. प्रोजेक्‍ट के तहत कुल चार टावर में 585 फ्लैट बनाए जाने थे. इनमें से 476 फ्लैट ग्राहकों को बेचे भी जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट नियामकीय प्राधिकरण (यूपी-रेरा) ने एक बयान में कहा कि उसने इस परियोजना की प्रमोटर फर्म अजनारा रियलटेक को अधूरा निर्माण कार्य जून, 2025 तक पूरा करने का आदेश द‍िया है.

महज 35 प्रतिशत काम ही पूरा हुआ
न‍िर्माण पूरा करने के साथ ही यूपी रेरा ने सभी आवंटियों को समय से फ्लैट आवंटित करने का निर्देश भी दिया है. यह कंस्‍ट्रक्‍शन वर्क 24 महीने में चरणबद्ध ढंग से पूरा करना होगा. अप्रैल, 2022 में इस परियोजना स्थल का मुआयना करने पर पाया गया था कि सिर्फ 35 प्रतिशत कार्य ही पूरा हुआ है. नियामक ने कहा कि अधूरी परियोजना को पूरा करने के लिए प्रवर्तक की तरफ से दाखिल योजना को स्वीकार कर लिया गया है लेकिन अजनारा को निर्माण शुरू करने के लिए अगले तीन माह में चार करोड़ रुपये अग्रिम जमा करने होंगे.

Trending news