Updater Services का IPO शेयर मार्केट में हुआ लिस्ट, पहले ही दिन दिखी गिरावट, इतना हुआ नुकसान
Advertisement

Updater Services का IPO शेयर मार्केट में हुआ लिस्ट, पहले ही दिन दिखी गिरावट, इतना हुआ नुकसान

IPO: शेयर बाजार से कमाई के लिए लोग आईपीओ में भी इंवेस्टमेंट करते हैं. ऐसे में कई लोग लिस्टिंग गेन के लिहाज से भी आईपीओ में पैसा लगाते हैं. वहीं अब एक और कंपनी का आईपीओ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है. हालांकि पहले ही दिन शेयर में गिरावट देखने को मिली है.

Updater Services का IPO शेयर मार्केट में हुआ लिस्ट, पहले ही दिन दिखी गिरावट, इतना हुआ नुकसान

Updater Services IPO: शेयर बाजार में कमाई के कई सारे तरीके हैं. इनमें आईपीओ के जरिए भी अच्छी कमाई की जा सकती है. फिलहाल शेयर बाजार में कई आईपीओ की लिस्टिंग हो रही है. इन आईपीओ में किन्हीं आईपीओ की धमाकेदार लिस्टिंग हो रही है तो किन्हीं आईपीओ की शुरुआत गिरावट के साथ भी हो रही है. अब शेयर बाजार में एक और कंपनी लिस्ट हो चुकी है. हालांकि इसकी शुरुआत पहले ही दिन गिरावट के साथ हुई है. इस कंपनी का नाम अपडेटर सर्विसेज लि. है और कंपनी लिस्टिंग के दिन 5 फीसदी गिरावट के साथ लिस्ट हुई है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

गिरावट के साथ लिस्ट हुआ शेयर

अपडेटर सर्विसेज लि. का शेयर बुधवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर अपने प्राइज बैंड 300 रुपये पर पांच प्रतिशत की गिरावट के साथ लिस्ट हुआ. एकीकृत सुविधा प्रबंधन कंपनी का शेयर प्राइज बैंड पर पांच प्रतिशत की गिरावट के साथ 285 रुपये पर लिस्ट होने के बाद और नीचे आया. बाद में यह 5.28 फीसदी के नुकसान से 284.15 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

इतना है कंपनी का मार्केट कैप

बीएसई पर कंपनी का शेयर प्राइज बैंड पर 0.03 प्रतिशत के नुकसान से 299.90 रुपये पर लिस्ट हुआ. बाद में यह पांच प्रतिशत के नुकसान से 285 रुपये पर कारोबार कर रहा था. कंपनी का बाजार मूल्यांकन 1,950.72 करोड़ रुपये रहा. वहीं अपडेटर सर्विसेज के आईपीओ को पिछले हफ्ते बिडिंग के दौरान आखिरी दिन 2.90 गुना अभिदान मिला था.

आईपीओ के तहत नए शेयर किए जारी

कंपनी के 640 करोड़ रुपये के आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए हैं. इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक 80 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाए हैं. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 280 से 300 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. (इनपुट: भाषा)

Trending news