सिर्फ ₹14,147 और हो जाएं मालामाल, ऐसा क्या है खास कि ग्रे मार्केट में भागता जा रहा स्टॉक?
Advertisement

सिर्फ ₹14,147 और हो जाएं मालामाल, ऐसा क्या है खास कि ग्रे मार्केट में भागता जा रहा स्टॉक?

Blue Jet Healthcare IPO: अगर आप भी दिवाली से पहले किसी IPO में पैसा लगाने का सोच रहे हैं तो कल से एक हेल्थकेयर कंपनी का IPO खुल रहा है. इस कंपनी का नाम ब्लू जेट हेल्थकेयर (blue jet healthcare ipo) है.

सिर्फ ₹14,147 और हो जाएं मालामाल, ऐसा क्या है खास कि ग्रे मार्केट में भागता जा रहा स्टॉक?

IPO News: वैसे तो बाजार में आए दिन कोई न कोई आईपीओ आता ही रहता है. अगर आप भी दिवाली से पहले किसी IPO में पैसा लगाने का सोच रहे हैं तो कल से एक हेल्थकेयर कंपनी का IPO खुल रहा है. इस कंपनी का नाम ब्लू जेट हेल्थकेयर (blue jet healthcare ipo) है. आप इस आईपीओ में 25 तारीख से पैसा लगा सकते हैं. पैसा लगाने से पहले आप इस आईपीओ की डिटेल्स चेक कर लें-

आइए चेक करें IPO की डिटेल्स-

>> कब ओपन हो रहा है IPO - 25 अक्टूबर 2023
>> कब बंद होगा IPO - 27 अक्टूबर 2023
>> मिनिमम निवेश - 14,147 रुपये
>> प्राइस बैंड - 329-346 रुपये
>> लॉट साइज - 43 शेयर्स
>> इश्यू साइज - 840.27 करोड़
>> कब हो सकता है अलॉटमेंट - 1 नवंबर 
>> शेयरों की लिस्टिेंग - 6 नवंबर

शेयर का ग्रे मार्केट प्राइस

इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्राइस 90 रुपये है, जिसका मतलब है कि कंपनी के शेयर प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं. उम्मीद है कि कंपनी का शेयर इश्यू साइज से 26 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हो सकता है. 

एंकर निवेशकों से जुटाए 252 करोड़ रुपये

कंपनी ने आईपीओ के ओपन होने से पहले ही एंकर निवेशकों से 252 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. ब्लू जेट हेल्थकेयर के मुताबिक, यह इश्यू ऑफर फॉर सेल पर बेस्ड है. कंपनी 2.42 करोड़ शेयर्स ऑफर फॉर सेल के जरिए बिक्री के लिए पेश करेगी. आईपीओ के पूरी तरह ओएफएस पर आधारित होने के कारण निर्गम से होने वाली सारी आय शेयर बेचने वाले शेयरधारकों के पास जाएगी. कंपनी ने 346 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 72.85 लाख इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं.

एंकर निवेशकों में किसका नाम है शामिल?

एंकर निवेशकों में ICICI प्रूडेंशियल फंड, निप्पॉन लाइफ इंडिया, आदित्य बिड़ला सन लाइप इंश्योरेंस, गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल, HSBC ग्लोबल इनवेस्टमेंट फंड्स, HDFC MF, एडलवाइज ट्रस्टीशिप और BNP परिबास के नाम शामिल हैं.

क्या है कंपनी का कारोबार?

ब्लू जेट हेल्थकेयर कंपनी की स्थापना साल 1968 में हुई थी. यह मुंबई की कंपनी है. कंपनी फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर इन्ग्रेडियंट के कारोबार में लगी हुई है. इस समय कंपनी 39 देशों में अपनी सुविधाएं दे रही है. पिछले 5 दशकों में कंपनी ने 100 से ज्यादा प्रोडक्ट डेवलप किए हैं. 

Trending news