Twitter Deal: ट्विटर की चीफ लीगल को Elon Musk ने भेजा नोटिस, डील पर अब ये बात बोली
Advertisement
trendingNow11345912

Twitter Deal: ट्विटर की चीफ लीगल को Elon Musk ने भेजा नोटिस, डील पर अब ये बात बोली

Twitter Elon Musk Contract: एलन मस्क (Elon Musk) के वकीलों ने ट्विटर को लेटर में लिखा है कि पीटर जेटको (Peiter Zatko) और उनके वकीलों को कई मिलियन डॉलर का भुगतान करने से पहले ट्विटर ने उनकी परमिशन नहीं ली. ये विलय समझौते का उल्लंघन है. क्‍या है पूरा मामला जानिए इस खबर में. 

ट्विटर एलन मस्‍क डील

Elon Musk Tweeter News: एलन मस्‍क (Elon Musk) ने ट्विटर के साथ 44 मिलियन डॉलर की डील (Elon Musk Twitter Deal) तोड़ने की एक और वजह बताई है. उन्‍होंने बताया कि ट्विटर ने उसके एक भूतपूर्व कर्मचारी जो अब व्हिसरलब्लोअर (Twitter Whistleblower) बन चुका है. उसके साथ करोड़ों डॉलर की डील की थी. अब मस्‍क के वकीलों का कहना है कि डील तोड़ने की यह प्रमुख वजह है. मस्क का ये बयान तब आया है जब वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्विटर ने एक विवाद के निपटारे के लिए व्हिसलब्लोअर को सात मिलियन डॉलर का पेमेंट किया था. जेटको अब गवाही देने वाले हैं. जानिए पूरा मामला. 

ट्विटर को नोटिस 

खबरों के मुताबिक, ट्विटर की चीफ लीगल ऑफिसर विजया गड्डे को एलन मस्‍क के वकीलों ने नोटिस भेजा है. इस नोटिस में कहा गया है कि 28 जून 2022 को ट्विटर ने पीटर जेटको के साथ एक डील की थी, जिसके तहत ट्विटर ने जेटको और उनके वकीलों को कुल 7.75 मिलियन डॉलर का पेमेंट किया था. अब मस्क के वकीलों ने इस डील को आधार बनाकर सौदे को खत्‍म करने की वजह बताई है. 

जेटको 13 सितंबर को देंगे गवाही

एलन मस्क की टीम ने एक नई योजना बनाई है जिसके मुताबिक, सप्ताह भर चलने वाले मुकदमे को नवंबर के अंत तक आगे बढ़ाए जाने की प्‍लानिंग है. जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में ट्विटर के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में गवाही देने वाले हैं. कंपनी के पूर्व सिक्‍योरिटी चीफ ने आरोप लगाया है कि ट्विटर ने खातों की वास्तविक संख्या के बारे में रेगुलेटर को गुमराह किया है और सही जानकारी नहीं दी है. 

क्‍या सौदा रद्द होगा? 

एलन मस्क और ट्विटर के बीच चल रहे इस मुकदमे में जेटको को पेश होने के लिए मस्क की कानूनी टीम ने एक समन भेजा है. मस्क इस सौदे को रद्द करने पर अड़े हुए हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news