Twitter ने उठाया बड़ा कदम, अमिताभ बच्चन से लेकर योगी आदित्यनाथ तक इन सभी का हट गया ब्लू टिक
Advertisement
trendingNow11662193

Twitter ने उठाया बड़ा कदम, अमिताभ बच्चन से लेकर योगी आदित्यनाथ तक इन सभी का हट गया ब्लू टिक

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने कई बड़े नेताओं और अभिनेताओं का ब्लू टिक हटा दिया है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान और सलमान खान से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई अन्य भारतीय हस्तियों के ट्विटर खाते से 'ब्लू टिक' हट गया है.

Twitter ने उठाया बड़ा कदम, अमिताभ बच्चन से लेकर योगी आदित्यनाथ तक इन सभी का हट गया ब्लू टिक

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने कई बड़े नेताओं और अभिनेताओं का ब्लू टिक हटा दिया है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान और सलमान खान से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई अन्य भारतीय हस्तियों के ट्विटर खाते से 'ब्लू टिक' हट गया है. ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर खाते को वेरिफाई करने वाले प्रतिष्ठित ब्लू टिक निशान के लिए 650 रुपये प्रति महीने सदस्यता शुल्क का प्रावधान किया है. इसका भुगतान नहीं करने वालों के खातों से यह निशान हटाया जा रहा है.

आज से शुरू किया ब्लू टिक हटाना
ट्विटर ने बृहस्पतिवार को हजारों हस्तियों, राजनेताओं और पत्रकारों के खाते से सत्यापन चिन्ह को हटाना शुरू कर दिया. ब्लू टिक को रसूख का प्रतीक माना जाता था, लेकिन अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने वाले मस्क ने सत्यापन के लिए वेब पर 650 रुपये और मोबाइल उपकरणों पर 900 रुपये का मासिक शुल्क लेने का फैसला किया.

योगी आदित्यनाथ समेत अरविंद केजरीवाल का हटा ब्लू टिक
सोशल मीडिया मंच सालाना 6,800 रुपये का रियायती पैकेज भी दे रहा है. मस्क ने पहले कहा था कि जो लोग भुगतान नहीं करेंगे, उनका निशान चला जाएगा. बता दें जिन लोगों के खातों में अब ब्लू टिक नहीं है, उनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी शामिल हैं. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई अन्य मुख्यमंत्रियों ने भी अपने सत्यापन निशान खो दिए हैं.

सचिन तेंदुलकर का भी हटा ब्लू टिक
इसके साथ ही बता दें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी ब्लू टिक खो दिया. उनके ट्विटर पर 3.86 करोड़ फॉलोअर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों के साथ ही भाजपा और कांग्रेस सहित राजनीतिक दलों के ट्विटर हैंडल पर 'विट्रिफाइड' निशान दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा अजय देवगन, अक्षय कुमार, काजोल, माधुरी दीक्षित, अनुष्का शर्मा और अनिल कपूर के ब्लू टिक को भी हटा दिया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा खबर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news