कौन हैं ट्रक में खाना बनाकर फेमस हुए ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी, आनंद महिंद्रा भी हुए फैन, बोले- 'अभी देर नहीं हुई'
Advertisement
trendingNow12196536

कौन हैं ट्रक में खाना बनाकर फेमस हुए ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी, आनंद महिंद्रा भी हुए फैन, बोले- 'अभी देर नहीं हुई'

Anand Mahindra:  महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहते हैं. सोमवार को उन्होंने मंडे मोटिवेशन में एक ट्रक ड्राइवर का वीडियो शेयर किया. महिंद्रा ने ट्रक ड्राइवर के टेक्नोलॉजी नॉलेज की तारीफ की.

anand Mahindra

Anand Mahindra Motivation: महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहते हैं. सोमवार को उन्होंने मंडे मोटिवेशन में एक ट्रक ड्राइवर का वीडियो शेयर किया. महिंद्रा ने ट्रक ड्राइवर के टेक्नोलॉजी नॉलेज की तारीफ की. दरअसल ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी, जिनका वीडियो महिंद्रा ने शेयर किया वो ट्रक के सफर के दौरान कुकिंग वीडियो बनाते हैं. ट्रक ड्राइवर की जिंदगी को वीडियो के जरिए यूट्यूब पर दिखाते हैं. यूट्यूब पर उनके 1.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. महिंद्रा के वीडियो शेयर करने के बाद से राजेश वायरल हो गए हैं. 

कौन हैं ट्रक ड्राइवर यूट्यूबर राजेश रवानी  

यूं तो जामताड़ा का नाम साइबर ठगी के लिए बदनाम हो चुका है. तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों से साइबर फ्रॉड किया जाता है, लेकिन उसी जामताड़ा के राजेश रवानी ने टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल करते हुए यूट्यूबर पर अपना चैनल बनाया और हर महीने अच्छा पैसा कमा रहे हैं. झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा के पास बसे जामताड़ा कस्बा झारखंड में पड़ता है. राजेश के पैदा होने के बाद उनका परिवार रामगढ़ शिफ्ट हो गया. किराए का मकान और ड्राइवर की नौकरी तक पिता ने परिवार पाला.  पिता की अचानक मौत हो जाने के बाद राजेश को ट्रक चलाने पर मजबूर होना पड़ा.  ट्रक ड्राइवर के तौर पर उन्हें एक राज्य से दूसरे राज्य जाना पड़ता था. कई-कई दिन तक वो सफर में रहते थे. यात्रा के दौरान लाइन होटल में खाना खाना होता था. बाहर के खाने से उन्हें दिक्कत होने लगी तो उन्होंने खुद खाना बनाने का फैसला किया. कुकिंग का उन्हें शौक था ही, फिर क्या था, ट्रक में छोटा का किचन बन गया.  

कैसे बने यूट्यूबर  

सफर के दौरान खाने की दिक्कत को दूर करने के लिए उन्होंने ट्रक में खुद खाना बनाने का फैसला किया. ट्रक में किचन से लेकर दाल-भात सब बनाते थे. बच्चों की जिद पर उन्होंने खाना बनाते हुए वीडियो बनाना शुरू किया.  वो अपने बच्चों को वीडियो भेज देते थे. बच्चों ने यूट्यूब पर चैनल बनाकर उनका वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया. धीरे-धीरे उनकी यूट्यूब फैमिली 1.5 मिलियन की हो गई.  उनके हर वीडियों को लाखों व्यूज हैं. 

खरीदा अपना घर

राजेश कहते हैं कि वो 25 सालों से ट्रक चला रहे हैं, लेकिन अपना घर नहीं खरीद पाए. उनके पिता भी अपना घर नहीं बनवा पाए. यूट्यूब से हुई कमाई से उन्होंने नया घर बनवा लिया. इंडियन एक्सप्रेस के सात इंटरव्यू में राजेश ने कहा कि वो ट्रक और यूट्यूब दोनों चलाते हैं. उन्होंने आनंद्र महिंद्रा के ट्वीट पर खुशी जताते हुए कहा कि इतने बड़े और व्यस्त रहने वाले लोगों तक उनका वीडियो पहुंच रहा है इसकी उन्हें बेहद खुशी है. आनंद महिंद्रा ने राजेश की इस बात की सराहना की कि 25 साल तक ड्राइवर रहे रवानी अब एक सेलिब्रिटी हैं और उन्होंने एक मकान भी खरीदा है.  

Trending news