Cancelled Train: आज आपकी ट्रेन रद्द है? रेलवे स्टेशन जाने से पहले ही चेक करें कैंसिल रेलगाड़ियों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow11284341

Cancelled Train: आज आपकी ट्रेन रद्द है? रेलवे स्टेशन जाने से पहले ही चेक करें कैंसिल रेलगाड़ियों की लिस्ट

Train Running Status: देश में यातायात के कई माध्यम मौजूद है. हालांकि इन माध्यम में लंबी दूरी की यात्रा के लिए और सस्ती यात्रा के लिए लोग रेलवे (Indian Railway) को प्राथमिकता देते हैं. हालांकि आज कई ट्रेन (Train) रद्द की गई है.

ट्रेन रनिंग स्टेटस

Cancelled Train List: देश में हर रोज लाखों लोग रेलवे (Indian Railway) के जरिए यातायात करते हैं. रेलवे के जरिए यातायात करना लोगों को काफी सरल लगता है. वहीं देश में लंबी यात्रा के लिए सस्ते माध्यम के तौर पर भी लोग रेलवे को प्राथमिकता देते हैं. हालांकि कई बार ऐसा भी देखने को मिला है कि कुछ कारणों की वजह से रेलवे यातायात में बाधा भी उत्पन्न होती है. जिसके कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं कई बार ट्रेन (Train Running Status) देरी से भी चलती हैं या रद्द भी हो जाती है.

इस कारण ट्रेनें होती हैं रद्द
कई कारणों से ट्रेन रद्द हो जाती है. ट्रेन (Train) रद्द होने के सामान्य कारणों में खराब मौसम, तकनीकी दिक्कत, पटरियों की मरम्मत आदि शामिल है. फिलहाल बारिश के मौसम में रेलवे यातायात काफी प्रभावित हो रही है. पानी भरने की समस्या की वजह से भी ट्रेनें रद्द या रिशेड्यूल हो जाती हैं. वहीं खराब मौसम भी बाधा पैदा करता है.

इतनी ट्रेन रद्द (Cancelled Train)
आज दो अगस्त को कुल 187 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इनमें 148 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है तो वहीं 39 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. इसके अलावा कई ट्रेन को रिशेड्यूल और डायवर्ट भी किया गया है. इनमें 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 22 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

कैसे चेक करें रद्द ट्रेन की लिस्ट?
रद्द ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए इस लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर जाएं. इसके बाद यहां 27 जून को कैंसिल होने वाली आंशिक ट्रेनों की लिस्ट और पूरी तरह से रद्द ट्रेनों की लिस्ट दिख जाएगी. वहीं रिशेड्यूल या डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट देखने के लिए इस लिंक https://www.irctchelp.in/train-rescheduled-diverted-today-updates/ पर क्लिक करें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news