Tata के IPO पर टूटे निवेशक, 20 साल बाद मचा रहा धमाल... दूसरे दिन 14.85 गुना भरा
Advertisement

Tata के IPO पर टूटे निवेशक, 20 साल बाद मचा रहा धमाल... दूसरे दिन 14.85 गुना भरा

Tata Technologies IPO Details: टाटा टेक्‍नोलॉजीज के आईपीओ पर बोली लगाने के लिए निवेशक टूट पड़े है. दूसरे दिन की बात करें तो आज कंपनी का आईपीओ 14.85 गुना सब्सक्राइब्ड हो गया है. 

 

Tata के IPO पर टूटे निवेशक, 20 साल बाद मचा रहा धमाल... दूसरे दिन 14.85 गुना भरा

Tata Technologies IPO: टाटा ग्रुप (Tata Group) के IPO की इस समय पूरे बाजार में चर्चा हो रही है. टाटा टेक्‍नोलॉजीज के आईपीओ पर बोली लगाने के लिए निवेशक टूट पड़े है. आईपीए आने के कुछ घंटे में ही फुल सब्सक्राइब हो गया था. पहले दिन आईपीओ 6.54 गुना भर गया था. वहीं, दूसरे दिन की बात करें तो आज कंपनी का आईपीओ 14.85 गुना सब्सक्राइब्ड हो गया है. 

करीब दो दशक में टाटा समूह की किसी कंपनी का यह पहला आईपीओ है. इसके पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का आईपीओ वर्ष 2004 में आया था. इस आईपीओ को लेकर बाजार में काफी चर्चा देखने को मिल रही है. 

NSE ने जारी किया है आंकड़ा

एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, 3,042.5 करोड़ रुपये के आईपीओ में 4,50,29,207 शेयरों की पेशकश पर कुल 66,87,31,680 शेयरों की बोलियां लगाई गई हैं. गैर-संस्थागत निवेशकों के खंड को 31.03 गुना अभिदान मिला है जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशक खंड को 11.19 गुना अभिदान मिला है. पात्र संस्थागत खरीदारों के खंड को 8.55 गुना अभिदान मिला है.

अप्लाई करने के लिए कल तक का है समय

बुधवार को टाटा टेक्नोलॉजीज का निर्गम खुलने के चंद मिनटों में ही इसे पूरा अभिदान मिल गया था. यह निर्गम 24 नवंबर को बंद होगा. इसके लिए 475-500 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया है.

एंकर निवेशकों से 791 करोड़ रुपये जुटाए

यह इश्यू पूरी तरह से बिक्री पेशकश पर आधारित है. इस दौरान 6.08 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश की गई है. निर्गम खुलने से पहले कंपनी ने बड़े (एंकर) निवेशकों से 791 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

कंपनी का क्या है कारोबार?

Tata Technologies कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो इसका गठन करीब 33 साल पहले हुआ था. यह एक प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज के कारोबार में जुड़ी हुई कंपनी है. इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल हेवी मशीनरी और एयरोस्पेस सेक्टर्स को भी सर्विस देती है. इस कंपनी की प्रतिद्विंदी कंपनी Cyient, Infosys, KPIT Technologies, Persistent हैं. 

इनपुट - भाषा एजेंसी के साथ 

Trending news