Ratan Tata दे रहे पैसा कमाने का मौका, तय हुआ प्राइस बैंड, सिर्फ 14250 रुपये लगाएं
Advertisement

Ratan Tata दे रहे पैसा कमाने का मौका, तय हुआ प्राइस बैंड, सिर्फ 14250 रुपये लगाएं

Tata Technologies IPO Price Band: करीब 19 साल के लंबे इंतजार के बाद में रतन टाटा की किसी कंपनी का आईपीओ बाजार में दस्तक दे रहा है. फिलहाल अब आईपीओ (IPO) के लिए प्राइस बैंड भी तय हो गया है. आइए आपको बताते हैं कि अब निवेशकों को एक लॉट के लिए कितने रुपये खर्च करने होंगे-

 

Ratan Tata दे रहे पैसा कमाने का मौका, तय हुआ प्राइस बैंड, सिर्फ 14250 रुपये लगाएं

Tata Technologies IPO: रतन टाटा (Ratan Tata) निवेशकों को कमाई का मौका दे रहे हैं. 22 नवंबर को रतन टाटा की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (Tata Technologies IPO Price Band) आ रहा है, जिसमें निवेशक पैसा लगा सकते हैं. करीब 19 साल के लंबे इंतजार के बाद में रतन टाटा की किसी कंपनी का आईपीओ बाजार में दस्तक दे रहा है. फिलहाल अब आईपीओ (IPO) के लिए प्राइस बैंड भी तय हो गया है. आइए आपको बताते हैं कि अब निवेशकों को एक लॉट के लिए कितने रुपये खर्च करने होंगे-

इंजीनियरिंग एवं प्रोडक्ट डेवलपमेंट संबंधी डिजिटल सर्विसेज देने वाली कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज ने IPO के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है. कंपनी ने 475-500 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया है. 

Tata Technologies IPO Details-

>> कब ओपन हो रहा है IPO - 22 नवंबर 2023
>> कब बंद हो रहा है IPO - 24 नवंबर 2023
>> मिनिमम कितना करना होगा निवेश - 14,250 रुपये
>> प्राइस बैंड - 475-500 रुपये
>> लॉट साइज - 30 शेयर्स

कितनी रहेगी किसकी हिस्सेदारी?

कंपनी का आईपीओ 22 नवंबर को बोली के लिए खुलेगा और 24 नवंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 21 नवंबर को बोली लगा सकेंगे. आईपीओ के तहत टाटा मोटर्स 11.4 फीसदी, निजी इक्विटी फर्म अल्फा टीसी होल्डिंग्स 2.4 फीसदी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 1.2 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगी.

कंपनी क्या करती है काम?

Tata Technologies कंपनी की बात की जाए तो इसका गठन करीब 33 साल पहले हुआ था. यह एक प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज के कारोबार में जुड़ी हुई कंपनी है. इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल हेवी मशीनरी और एयरोस्पेस सेक्टर्स को भी सर्विस देती है. इस कंपनी की प्रतिद्विंदी कंपनी Cyient, Infosys, KPIT Technologies, Persistent हैं. 

19 साल पहले आया था आईपीओ

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के जरिए बाजार से करीब 4,000 करोड़ रुपये जुटा सकती है. टाटा ग्रुप करीब 19 साल के बाद में आईपीओ लेकर आ रही है. इससे पहले टाटा ग्रुप का आईपीओ साल 2004 में आया था. 2004 में कंपनी टीसीएस का आईपीओ लेकर आई थी. 

Trending news