Tata Tech IPO: 20 साल बाद टाटा ग्रुप दे रहा कमाई का मौका, आ गई डेट... जानें किस दिन खुलेगा IPO?
Advertisement

Tata Tech IPO: 20 साल बाद टाटा ग्रुप दे रहा कमाई का मौका, आ गई डेट... जानें किस दिन खुलेगा IPO?

Tata Technologies IPO: 20 साल के बाद में टाटा ग्रुप कमाई का मौका दे रहा है. सभी लोग लंबे समय से टाटा के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं. टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का आईपीओ नवंबर में ओपन हो रहा है.

Tata Tech IPO: 20 साल बाद टाटा ग्रुप दे रहा कमाई का मौका, आ गई डेट... जानें किस दिन खुलेगा IPO?

Tata Technologies IPO: 20 साल के बाद में टाटा ग्रुप कमाई का मौका दे रहा है. सभी लोग लंबे समय से टाटा के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं. टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का आईपीओ नवंबर में ओपन हो रहा है. इसकी तारीख का ऐलान हो गया है. कंपनी का आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा. निवेशक 22 से 24 नवंबर तक इसमें पैसा लगा सकेंगे. 

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल रहेगा. इस IPO के जरिए कंपनी करीब 6.08 करोड़ रुपये के शेयर्स बेचेगी. करीब 19 साल में बाद टाटा की कंपनी आईपीओ लेकर आ रही है. इसका आखिरी आईपीओ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का आया था. साल 2004 में टीसीएस का आईपीओ आया था. 

कितने शेयरों की होगी पेशकश?

टाटा मोटर्स की इकाई ने 13 नवंबर 2023 को कंपनी रजिस्ट्रार, महाराष्ट्र के पास इस बारे में रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) दाखिल किया था. टाटा मोटर्स ने सोमवार को शेयर बाजार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी के 15 फीसदी हिस्से के लिए 6,08,50,278 शेयरों की पेशकश की जाएगी.

किसके पास है कितनी हिस्सेदारी?

आईपीओ के तहत टाटा मोटर्स 11.4 फीसदी, निजी इक्विटी फर्म अल्फा टीसी होल्डिंग्स 2.4 फीसदी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 1.2 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगी. टाटा मोटर्स ने कहा कि आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा और 24 नवंबर, 2023 को बंद होगा.

क्या है कंपनी का कारोबार?

Tata Technologies कंपनी की बात की जाए तो इसका गठन करीब 33 साल पहले हुआ था. यह एक प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज के कारोबार में जुड़ी हुई कंपनी है. इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल हेवी मशीनरी और एयरोस्पेस सेक्टर्स को भी सर्विस देती है. इस कंपनी की प्रतिद्विंदी कंपनी Cyient, Infosys, KPIT Technologies, Persistent हैं. 

19 साल पहले आया था आईपीओ

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के जरिए बाजार से करीब 4,000 करोड़ रुपये जुटा सकती है. टाटा ग्रुप करीब 19 साल के बाद में आईपीओ लेकर आ रही है. इससे पहले टाटा ग्रुप का आईपीओ साल 2004 में आया था. 2004 में कंपनी टीसीएस का आईपीओ लेकर आई थी. 

Trending news