Tata Technologies के IPO पर आया अहम अपडेट, इतनी तय की प्रति शेयर कीमत
Advertisement

Tata Technologies के IPO पर आया अहम अपडेट, इतनी तय की प्रति शेयर कीमत

Tata IPO: टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. दरअसल, इसके तहत पेशकश मूल्य को 500 रुपये प्रति शेयर पर अंतिम रूप दिया है. टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने आईपीओ के तहत बुक रनिंग लीड मैनेजरों के परामर्श से पेशकश मूल्य को 500 रुपये प्रति शेयर पर अंतिम रूप दिया है.

Tata Technologies के IPO पर आया अहम अपडेट, इतनी तय की प्रति शेयर कीमत

Tata Share Price: देश में टाटा ग्रुप काफी बड़ा और पुराना ग्रुप है. टाटा कई सेक्टर में काम करती है और लोगों को अहम सेवाएं और प्रॉडक्ट उपलब्ध करवाती है. अब इन दिन टाटा कंपनी का एक आईपीओ काफी चर्चा में बना हुआ है. टाटा करीब 20 साल बाद किसी कंपनी का आईपीओ लेकर आ रही है. अब टाटा के नए आईपीओ को लेकर अहम अपडेट सामने आया है. दरअसल, टाटा मोटर्स की इकाई टाटा टेक्नोलॉजीज अपना आईपीओ लेकर आ रही है. अब कंपनी ने अपने आईपीओ की कीमत को अंतिम रूप दिया है. इसके लेकर ताजा जानकारी भी सामने आ गई है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

टाटा शेयर प्राइज

टाटा मोटर्स ने शनिवार को कहा कि उसकी इकाई टाटा टेक्नोलॉजीज ने अपने आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) के तहत पेशकश मूल्य को 500 रुपये प्रति शेयर पर अंतिम रूप दिया है. टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को बताया, ''टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने आईपीओ के तहत बुक रनिंग लीड मैनेजरों के परामर्श से पेशकश मूल्य को 500 रुपये प्रति शेयर पर अंतिम रूप दिया है.''

टाटा टेक्नोलॉजीज

दो रुपये अंकित मूल्य वाले शेयर के लिए यह कीमत एंकर निवेशकों सहित सभी के लिए लागू होगी. टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को निर्गम के अंतिम दिन शुक्रवार को 69.43 गुना अभिदान मिला था. करीब दो दशक में टाटा समूह की किसी कंपनी का यह पहला आईपीओ है. इससे पहले वर्ष 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का आईपीओ आया था.

टाटा आईपीओ

वहीं इस आईपीओ के जरिए कंपनी की ओर से 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये जुटाए जाने की योजना है. एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक 3,042.5 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में 4,50,29,207 शेयरों की पेशकश पर कुल 3,12,64,91,040 शेयरों की बोलियां लगाई गई हैं. इसके लिए 475-500 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया था. (इनपुट: भाषा)

Trending news