16 साल बाद पूरा हुआ बदला, रतन टाटा की कंपनी ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी
Advertisement

16 साल बाद पूरा हुआ बदला, रतन टाटा की कंपनी ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी

जब भी भरोसे की बात आती है जहन में एक ही नाम आता है, टाटा (TATA).सड़क से लेकर आसमान तक सूई से लेकर हवाई जहाज तक बनाने वाली कंपनी ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है.

tata beat pakistan

Tata Group MarketCap: जब भी भरोसे की बात आती है जहन में एक ही नाम आता है, टाटा (TATA).सड़क से लेकर आसमान तक सूई से लेकर हवाई जहाज तक बनाने वाली कंपनी ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है. भारत की तरक्की को देखकर पाकिस्तान की तड़प का अंदाजा तो हम लगा ही सकते हैं, लेकिन जो घाव टाटा ने उसे दिया है, वो उसके दर्द को और बढ़ा देगा. अकेले टाटा ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. टाटा का मार्केट कैप पाकिस्तान की इकोनॉमी को पार कर गया है. भारत की एक अकेली कंपनी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पर भारी पड़ रही है. जो पाकिस्तान भारत के हर वक्त बदला लेने की तलाश में रहता है, उसे भारत की  एक अकेली कंपनी ने मात दे दिया.   टाटा का मार्केट कैपिटलाइजेशन 365 अरब डॉलर के पार पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान का सकल घरेलू उत्पाद (GDP)341 अरब डॉलर है. 

टाटा ने पाकिस्तान से लिया 2008 का बदला 

26 नवंबर 2008 की तारीख न तो कभी देश भूल पाएगा, न ही टाटा. पाकिस्तान के आंतकियों ने मुंबई के होटल ताज पर गोलियों की बौछार कर दी.  टाटा की शान होटल ताज को उन्होंने आगे के हवाले कर दिया. ताज का गुंबद धू-धू कर जल रहा था.  मानो ये हमला देश की दिग्गज कंपनी को नीचा दिखाने के लिए किया गया हो. आज टाटा ने उसका बदला ले लिया. टाटा ने पाकिस्तान को पटखनी दे दी है. टाटा का मार्केट कैपिटलाइजेशन पाकिस्तान की जीडीपी से आगे निकल गई है. टाटा  ने आज पाकिस्तान को उसकी औकात बता दी है. टाटासमूह के जिस होटल ताज पर पाकिस्तान के आंतकियों ने हमला कर उसे तबाह किया था, एक साल की मेहनत के बाद टाटा ने वापस उसी रूप में खड़ा कर दिया. आंतकी हमले की मार झेलने के बाद टाटा घबराया नहीं बल्कि वापस खड़ा हो गया. आज वो पाकिस्तान से आगे निकल आया है.  

टाटा समूह के आगे पाकिस्तान की चमक पड़ी फीकी
टाटा ग्रुप की कई कंपनियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके दम पर टाटा समूह का मार्के कैप 365 अरब डॉलर को पार कर गया.  टाटा मोटर्स, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टाटा स्टील सबने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. टाटा की कंपनियों के सामने पाकिस्तान पस्त साबित हुआ. बढ़ती महंगाई, बढ़ते कर्ज ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है.

Trending news