Tata Group के शेयर ने बना दिया करोड़पति, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा Stock, जानें क्या करें निवेशक?
Advertisement
trendingNow11677393

Tata Group के शेयर ने बना दिया करोड़पति, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा Stock, जानें क्या करें निवेशक?

Tata Group Share Price: टाटा ग्रुप के शेयर (Tata Group Share) निवेशकों को लगातार मोटा फायदा करा रहे हैं. अगर आप भी किसी स्टॉक में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल एक और शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है.

Tata Group के शेयर ने बना दिया करोड़पति, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा Stock, जानें क्या करें निवेशक?

Tata Group Share Price: टाटा ग्रुप के शेयर (Tata Group Share) निवेशकों को लगातार मोटा फायदा करा रहे हैं. अगर आप भी किसी स्टॉक में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल एक और शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. टाटा की कंपनी इंडियन होटल्स (Indian Hotels Company Ltd) का शेयर आज रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. बीएसई पर यह स्टॉक 4 फीसदी की तेजी के साथ 350 रुपये के लेवल को टच कर गया है. शेयर मार्केट की ओपनिंग के बाद ही यह स्टॉक रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया. 

52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 
इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 350.60 रुपये का लेवल है. वहीं, 52 हफ्ते का लो लेवल 207.25 रुपये है. पिछले 5 दिनों में भी स्टॉक में करीब 2.55 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. 

YTD समय में भी स्टॉक में रही बढ़त
पिछले एक महीने में इस शेयर में 8.08 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. इस अवधि में शेयर 25.95 रुपये चढ़ा है. वहीं, YTD समय में भी यह स्टॉक करीब 9.38 फीसदी बढ़ा है. एक साल पहले का चार्ट देखेंगे तो इस शेयर का भाव 261 रुपये के लेवल पर था और एक साल की अवधि में स्टॉक में 32.59 फीसदी की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद शेयर 85.30 रुपये चढ़ा है. 

क्यों आ रही हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में तेजी?
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक जी-20 शिखर सम्मेलन और विश्व कप क्रिकेट के कारण होटल या हॉस्पिटैलिटी थीम के अगले दो से तीन साल तक काम करने की उम्मीद है. अगले दो तिमाहियों के लिए इन दो प्रमुख इवेंट से हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में अच्छी तेजी की उम्मीद है. इंडियन होटल्स कंपनी टाटा समूह की एक प्रमुख हॉस्पिटैलिटी कंपनी है, जिसकी वजह से शेयर में काफी तेजी देखने को मिल रही है. 

रेखा झुनझुनवाला के पास कितनी है हिस्सेदारी?
जनवरी से मार्च 2023 तिमाही के लिए इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी में 3,00,16,965 इंडियन होटल्स शेयर या 2.11 प्रतिशत हिस्सेदारी है. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एक्सपर्ट के मुताबिक, "इंडियन होटल्स कंपनी के शेयर हाई वैल्यूएशन और मॉडरेट Q4 नंबर पर उपलब्ध होने के बावजूद बढ़ रहे हैं. इस ग्रोथ का प्रमुख कारण टाटा समूह के स्टॉक में भारत में जी-20 शिखर सम्मेलन और भारत में होने वाला विश्व कप क्रिकेट है. इन दो बड़े ग्लोबल आयोजनों से लघु से मध्यम अवधि या 2023 के अंत तक हॉस्पिटैलिटी थीम को बढ़ावा देने की उम्मीद है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news