Multibagger Stocks: स्‍टॉक मार्केट के ये निवशेक हुए मालामाल! इस कंपनी ने दिया 35,000% रिटर्न
Advertisement
trendingNow11510176

Multibagger Stocks: स्‍टॉक मार्केट के ये निवशेक हुए मालामाल! इस कंपनी ने दिया 35,000% रिटर्न

Stock Market Return: अगर आप स्‍टॉक मार्केट में पैसे कमाने के लिए निवेश करते हैं तो आपको इस कंपनी के बारे में जरूर जानना चाहिए, जिसने 10 साल में 1 लाख रुपये के 35 करोड़ बना दिए हैं.  

 

Multibagger Stocks: स्‍टॉक मार्केट के ये निवशेक हुए मालामाल! इस कंपनी ने दिया 35,000% रिटर्न

Hexatronic Group AB: हेक्साट्रॉनिक ग्रुप एबी (Hexatronic Group AB) के शेयर ने मार्केट में धमाल मचा दिया है. इस कंपनी ने सिर्फ 10 साल में निवेशकों को 35 हजार फीसदी का रिटर्न दिया है. जी हां, अगर आप इसे बहुत ही आसान भाषा में समझना चाहते हैं तो ऐसे समझ सकते हैं. अगर आप 2012 में इस कंपनी में 1 लाख रुपये का निवेश करते और उस स्‍टॉक को आज तक होल्‍ड करके रखते, तो आज आप 35 करोड़ रुपये के मालिक होते. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, हेक्साट्रॉनिक 1 अरब डॉलर से ज्यादा वैल्यू वाली कंपनियों में से एक है. 

इंवेस्‍टर्स के लिए आसान नहीं रहा यूरोप का मार्केट 

इंवेस्‍टर्स को यूरोप के मार्केट में अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, क्योंकि वहां नेटफ्लिक्स इंक (Netflix Inc), टेस्ला इंक (Tesla Inc) और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft Corp) जैसी ग्‍लोबल टेक कंपनियां नहीं हैं. इन कंपनियों का मार्केट एक दशक में 10 गुना हो चुका है. 

क्‍या अभी भी है कमाई के मौके

इस मामले में यूरोप, अमेरिका से पीछे नहीं हैं, वहां 71 कंपनियां पिछले 10 साल में इस उपलब्धि को हासिल कर चुकी हैं. इससे समझा जा सकता है कि निवेशक अभी भी यूरोप में तगड़ा रिटर्न कमा सकते हैं, लेकिन उन्हें यह बात पता होनी चाहिए कि ये निवेश कहां करना चाहिए. 

तेजी से बढ़ा इन कंपनियों का राजस्‍व 

सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री को लिथीग्रोफी टेक्नोलॉजी सप्लाय करने वाली एएसएमएल होल्डिंग एनवी (ASML Holding NV) ने हाल में एक रिकॉर्ड बनाया है. ये यूरोप के अकेली ऐसी कंपनी है, जिसकी वैल्‍यू 10 गुना बढ़कर 100 अरब डॉलर हो चुकी है. बर्नस्टाइन रिसर्च एनालिसिस के अनुसार, इतने कम समय में 10 गुना होने वाली इस कंपनी का रेवेन्यू और प्रॉफिट मार्जिन अभी भी तेजी से बढ़ रहा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news