Go First Crisis से महंगा हो जाएगा हवाई किराया, टिकट के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा रुपये
Advertisement
trendingNow11680570

Go First Crisis से महंगा हो जाएगा हवाई किराया, टिकट के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा रुपये

Go First Crisis: आने वाले दिनों में हवाई सफर करने वाले यात्रियों को ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. स्पाइसजेट के CEO अजय सिंह ने कहा है कि देश में ‘अधिक तर्कसंगत हवाई किराये’ की जरूरत है. 

Go First Crisis से महंगा हो जाएगा हवाई किराया, टिकट के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा रुपये

Go First Crisis: आने वाले दिनों में हवाई सफर करने वाले यात्रियों को ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. स्पाइसजेट के CEO अजय सिंह ने कहा है कि देश में ‘अधिक तर्कसंगत हवाई किराये’ की जरूरत है. गो फर्स्ट द्वारा दिवाला समाधान के लिए आवेदन करने के बाद हवाई किरायों में वृद्धि की संभावना पर उन्होंने कहा कि यह सिर्फ ‘अस्थायी तौर’ पर होगा.

हवाई किराए में हो सकता है इजाफा
उन्होंने गो फ़र्स्ट के घटनाक्रम को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया और उम्मीद जताई कि एयरलाइन इस अवसर का लाभ मुद्दों को हल करने के लिए उठाएगी. गो फर्स्ट द्वारा दिवाला समाधान के लिए आवेदन करने पर हवाई किराये में वृद्धि को लेकर सिंह ने कहा, ‘यह अस्थायी है.’’

15 मई तक टिकट बुकिंग रोकने का ऐलान
आपको बता दें  संकट में फंसी एयरलाइन गो फर्स्ट ने 15 मई तक टिकट बुकिंग रोकने की घोषणा की है. इसके अलावा एयरलाइन यात्रियों को टिकट का पैसा लौटाने या भविष्य में यात्रा के लिए उनके इस्तेमाल की अनुमति देने पर विचार कर रही है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी है. 

पहले भी एयरलाइन का संचालन हो चुका है बंद 
उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से जब आपूर्ति और मांग का अंतर होता है, तो हवाई किराये में वृद्धि होती है, लेकिन आपने देखा होगा कि पिछली बार एक एयरलाइन का परिचालन बंद हुआ था तो कुछ समय के लिए मांग-आपूर्ति का अंतर पैदा हो गया था. बता दें बाद में प्रणाली में क्षमता लौटने के साथ किराये सामान्य हो गए थे. आगे कहा कि हवाई किराये कम रहने के दौरान देश में हवाई यात्रा काफी तेजी से बढ़ी थी लेकिन कई बार इससे एयरलाइंस के लिए मुश्किलें भी आती हैं. उन्होंने कहा कि देश में अधिक सुसंगत हवाई किराये की आवश्यकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में हवाई किराये सुसंगत होंगे.

बेड़े में शामिल होंगे कई विमान
एसोचैम के एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से बात करते हुए सिंह ने कहा कि इसकी ‘बिल्कुल संभावना नहीं’ है कि एक एयरलाइन ठप होने से विमानन क्षेत्र प्रभावित होगा. सिंह एसोचैम के अध्यक्ष भी हैं. आंकड़ों के मुताबिक ‘‘30 अप्रैल को 4,50,000 लोगों ने हवाई यात्रा की थी जो एक रिकॉर्ड है.’’ अपने बेड़े में 25 विमान जोड़ने की स्पाइसजेट की योजना पर उन्होंने कहा, ‘‘कोविड महामारी के हमारे कई विमान खड़े हो गए थे. मांग के पुनरुद्धार के साथ हम इन सभी विमानों को परिचालन में लाना चाहते हैं.

Trending news