Suryagarh Hotel: जिस होटल में Kiara Sidharth कर रहे हैं शादी, उसका एक रात का रेंट जानकर उड़ जाएंगी हवाईयां!
Advertisement

Suryagarh Hotel: जिस होटल में Kiara Sidharth कर रहे हैं शादी, उसका एक रात का रेंट जानकर उड़ जाएंगी हवाईयां!

Suryagarh Hotel Rent: सिद्धार्थ-कियारा की शादी के कार्यक्रमों में हल्दी, मेहंदी और संगीत शामिल हैं. इसके बाद दोनों की शादी होगी. पश्चिमी राजस्थान का जैसलमेर जिला अब बॉलीवुड के खूबसूरत कपल कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी का गवाह बनने जा रहा है.

Suryagarh Hotel: जिस होटल में Kiara Sidharth कर रहे हैं शादी, उसका एक रात का रेंट जानकर उड़ जाएंगी हवाईयां!

Sidharth Kiara Wedding: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब हमेशा के लिए एक दूसरे के होने वाले हैं. राजस्थान के जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के कार्यक्रम जोर शोर से शुरू हो गए हैं. विक्की कौशल-कैटरीना कैफ और निक जोनास-प्रियंका चोपड़ा के साथ राजस्थान बॉलीवुड शादियों के लिए पसंदीदा जगह बन गया है. फिल्म शेरशाह के दोनों कलाकार ने आजतक कभी भी अपने रिश्ते पर सार्वजनिक रूप से बात नहीं की थी. हालांकि अब दोनों ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दोनों जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में शादी करने वाले हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सूर्यगढ़ होटल का किराया कितना है?

सिद्धार्थ-कियारा वेडिंग
सिद्धार्थ-कियारा की शादी के कार्यक्रमों में हल्दी, मेहंदी और संगीत शामिल हैं. इसके बाद दोनों की शादी होगी. पश्चिमी राजस्थान का जैसलमेर जिला अब बॉलीवुड के खूबसूरत कपल कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी का गवाह बनने जा रहा है. दोनों पिछले चार साल से एक-दूसरे के साथ हैं और अब इनकी लव स्टोरी शादी तक पहुंच गई है. कियारा और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने जीवन के इस खूबसूरत पल के लिए देश के टॉप 15 वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक सूर्यगढ़ पैलेस को चुना है, जहां दोनों की शादी 7 फरवरी को होगी.

डेस्टिनेशन वेडिंग
वहीं अगर होटल की बात की जाए तो जैसलमेर का सूर्यगढ़ होटल शहर से लगभग 16 किमी दूर सुम रोड पर स्थित है. इस होटल को जयपुर के एक बिजनेसमैन ने दिसंबर 2010 में बनवाया था. करीब 65 एकड़ क्षेत्रफल में फैले इस होटल को जैसलमेर के खूबसूरत पीले पत्थरों से बनाया गया है. डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए होटल सूर्यगढ़ दुनिया भर में मशहूर है. होटल की लोकेशन इतनी शानदार है और होटल खुद इतना खूबसूरत है कि यह शाही शादी के लिए परफेक्ट हैं.

सूर्यगढ़ होटल
जैसलमैर के सूर्यगढ़ होटल में शादी के फंक्शन के लिए अलग-अलग फ्लोर हैं. होटल का इंटीरियर और लोकेशन मेहमानों को पसंद आता है. यही वजह है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने अपनी शादी के लिए सूर्यगढ़ के होटल को चुना है. सूर्यगढ़ होटल में बावड़ी नाम की एक जगह है, जिसे शादी के खास मकसद के लिए बनाया गया है. मंडप के चारों ओर चार खंभे लगाए गए हैं. इसी मंडप में कियारा-सिद्धार्थ सात फेरे लेंगे. सूर्यगढ़ होटल में बायीं ओर स्थित दो बड़े बगीचे हैं, जहां एक हजार से अधिक मेहमान आ सकते हैं.

इतना आता है खर्च
ज्यादातर डेस्टिनेशन रॉयल वेडिंग सूर्यगढ़ होटल में आयोजित की जाती हैं. डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए अप्रैल से सितंबर के महीने में बिना एल्कोहल के एक दिन का खर्च करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये बताया जाता है. वहीं टूरिस्ट सीजन में बुकिंग के लिए अक्टूबर से मार्च तक रोजाना करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज किए जाते हैं. यहां 83 कमरे मौजूद हैं. होटल का सबसे बड़ा आंगन संगीत, हल्दी और मेहंदी सेरिमनी के लिए बढ़िया ऑप्शन है. यहां डिनर के लिए प्रति व्यक्ति 15 हजार रुपये चार्ज किए जाते हैं.

होटल के कमरों का किराय कुछ इस प्रकार से है---
फोर्ट रूम- यह कमरा 250 वर्ग फीट में बना है. एक दिन का किराया 20 हजार रुपये है. साथ ही टैक्स अलग से देना होगा.
हेरिटेज रूम- हेरिटेज रूम फोर्ट रूम से बड़ा है. एक दिन का किराया 25 से 30 हजार रुपये है. साथ ही टैक्स अलग से देना होगा.
मंडप कक्ष- यह ग्राउंड फ्लोर पर है और इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं हैं. इसका किराया 20-25 हजार रुपये है. साथ ही टैक्स अलग से देना होगा.

सुइट श्रेणी (एक दिन का किराया)
सिग्नेचर सुइट- इस सुइट में 1 ड्राइंग एरिया शामिल है. किराया 18-35 हजार रुपये है. वहीं टैक्स अलग से देना होगा.
लक्जरी सुइट- 1 ड्राइंग रूम, 2 लोगों के लिए डाइनिंग टेबल इसमें है. इसका किराया टैक्स मिलाकर 45 से 50 हजार रुपये है.
सूर्यगढ़ सुइट- यह छत पर 1300 से 1400 वर्ग क्षेत्रफल में बना हुआ है. इसमें 1 ड्राइंग रूम, 1 बेड रूम, जकूजी बाथ टब और एक पर्सनल स्विमिंग पूल भी है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news