Dollar vs Rupee: डॉलर के मुकाबले रुपये में फिर आई गिरावट, अब इतना लुढ़का
Advertisement

Dollar vs Rupee: डॉलर के मुकाबले रुपये में फिर आई गिरावट, अब इतना लुढ़का

Rupee Price: निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व के बुधवार को घोषित किए जाने वाले ब्याज दर वृद्धि के संदर्भ में फैसले का इंतजार कर रहे हैं. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 82.54 प्रति डॉलर पर मजबूत खुला.

Dollar vs Rupee: डॉलर के मुकाबले रुपये में फिर आई गिरावट, अब इतना लुढ़का

Indian Currency: रुपये में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली है. डॉलर के मुकाबरे रुपये में 10 पैस की गिरावट आई है. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की गिरावट के साथ 82.66 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर आ गया. कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और घरेलू शेयर बाजार से विदेशी धन की निकासी के कारण रुपये में यह गिरावट आई. बाजार सूत्रों ने कहा कि वैश्विक स्तर पर बाजारों में तेजी का रुख भी निवेशकों की चिंता को दूर कर पाने में विफल रहा.

रुपया
निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व के बुधवार को घोषित किए जाने वाले ब्याज दर वृद्धि के संदर्भ में फैसले का इंतजार कर रहे हैं. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 82.54 प्रति डॉलर पर मजबूत खुला. कारोबार के अंत में यह अपने पिछले बंद भाव की तुलना में 10 पैसे की गिरावट के साथ 82.66 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर बंद हुआ.                                                                                                                                                                                              

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

डॉलर
कारोबार के दौरान रुपये में 82.53 के उच्चस्तर और 82.70 के निचले स्तर के दायरे में घट-बढ़ हुई. इससे पिछले कारोबारी सत्र में रुपया 82.56 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को बताने वाला डॉलर सूचकांक 0.02 प्रतिशत बढ़कर 103.30 हो गया. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.98 प्रतिशत की तेजी के साथ 74.51 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया.

शेयर बाजार
वहीं घरेलू शेयर बाजार के मोर्चे पर 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 445.73 अंक बढ़कर 58,074.68 अंक पर बंद हुआ. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे और उन्होंने पिछले कारोबारी सत्र में 2,545.87 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news