Reliance Retail में लगाया विदेशी कंपनी ने दांव, 8,278 करोड़ में खरीदी हिस्सेदारी
Advertisement
trendingNow11838103

Reliance Retail में लगाया विदेशी कंपनी ने दांव, 8,278 करोड़ में खरीदी हिस्सेदारी

 Mukesh Ambani Reliance Industries: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd ) ने बुधवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि आरआरवीएल (Reliance Retail Ventures Limited) में कतर निवेश प्राधिकरण (QIA) के इस निवेश का मूल्य 8,278 करोड़ रुपये है.

 

Reliance Retail में लगाया विदेशी कंपनी ने दांव, 8,278 करोड़ में खरीदी हिस्सेदारी

Reliance Retail Update: रिलायंस इंडस्ट्रीज की खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में कतर का सरकारी निवेश कोष क्यूआईए (Qatar Investment Authority) अपनी पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी के जरिये 8,278 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd ) ने बुधवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि आरआरवीएल (Reliance Retail Ventures Limited) में कतर निवेश प्राधिकरण (QIA) के इस निवेश का मूल्य 8,278 करोड़ रुपये है.

खरीदेगी करीब 1 फीसदी हिस्सेदारी
कंपनी ने कहा है कि इस निवेश से क्यूआईए को आरआवीएल में 0.99 प्रतिशत की अल्पांश इक्विटी हिस्सेदारी हासिल होगी.

देशभर में 18,500 से भी ज्यादा हैं स्टोर्स
आरआरवीएल अपनी कई अनुषंगियों एवं सहयोगी कंपनियों के जरिये भारत का सबसे बड़ा खुदरा कारोबार संचालित करती है. इसके देश भर में 18,500 से भी अधिक स्टोर हैं.

ईशा अंबानी ने कही ये बात
आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा है कि हम रिलायंस रिटेल वेंचर्स में एक निवेशक के तौर पर क्यूआईए का स्वागत करते हैं. हम आरआरवीएल को एक विश्वस्तरीय संस्थान बनाने के क्रम में क्यूआईए के वैश्विक अनुभव औऱ मूल्य सृजन में उसके मजबूत रिकॉर्ड से लाभान्वित होना चाहते हैं.

QIA के अधिकारी ने दी जानकारी
इस मौके पर क्यूआईए (QIA) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) मंसूर इब्राहिम अल-महमूद ने कहा है कि क्यूआईए भारत के तेजी से बढ़ते खुदरा बाजार में उच्च वृद्धि संभावनाओं वाली नवाचारी कंपनियों को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है.

जुटाए 47,265 करोड़ 
अपने विस्तार के क्रम में आरआरवीएल ने वर्ष 2020 में वैश्विक निजी इक्विटी कोषों से 10.09 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले में 47,265 करोड़ रुपये जुटाए थे.

इनपुट - भाषा एजेंसी 

Trending news