Reliance के निवेशकों ने आज छापा खूब पैसा, रिजल्ट के बाद रॉकेट की तरह भागा शेयर
Advertisement

Reliance के निवेशकों ने आज छापा खूब पैसा, रिजल्ट के बाद रॉकेट की तरह भागा शेयर

RIL Share Price: आज के कारोबर के दौरान रिलायंस (RIL Share Price) का स्टॉक 2 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया है. कंपनी ने शुक्रवार को अपने तिमाही नतीजे जारी किए थे. इस बार कंपनी का नेट प्रॉफिट 27 फीसदी बढ़त के साथ 17,394 करोड़ रुपये रहा था. 

 

Reliance के निवेशकों ने आज छापा खूब पैसा, रिजल्ट के बाद रॉकेट की तरह भागा शेयर

Reliance Share Price: देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस के शेयरों (Reliance Share) को आज पंख लग गए. आज के कारोबर के दौरान रिलायंस (RIL Share Price) का स्टॉक 2 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया है. कंपनी ने शुक्रवार को अपने तिमाही नतीजे जारी किए थे. इस बार कंपनी का नेट प्रॉफिट 27 फीसदी बढ़त के साथ 17,394 करोड़ रुपये रहा था. 

कंपनी के अच्छे तिमाही नतीजों की वजह से शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिली. रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक आज 1.91 फीसदी यानी 43.20 रुपये की बढ़त के साथ 2,309.00 के लेवल पर क्लोज हुआ. 

40,000 करोड़ बढ़ा मार्केट कैप

रिलायंस के शेयरों में आज आई तेजी की वजह से कंपनी का मार्केट कैप करीब 40,000 करोड़ रुपये बढ़कर 15.70 लाख करोड़ रुपये रुपये पर पहुंच गया.

बढ़ा कंपनी का रेवेन्यू

कंपनी ने बताया कि तेल तथा गैस कारोबार से आए उछाल और फैशन-जीवनशैली खंड के साथ ही किराना और ई-कॉमर्स में वृद्धि की वजह से कंपनी का रेवेन्यू बढ़ा है. 

रिलायंस ने स्टॉक मार्केट को दी जानकारी

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसका ने प्रॉफिट जुलाई-सितंबर, 2023 तिमाही में सालाना आधार पर 27.3 फीसदी बढ़कर 17,394 करोड़ रुपये या 25.71 रुपये प्रति शेयर रहा. यह आंकड़ा पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 13,656 करोड़ रुपये या 19.92 रुपये प्रति शेयर था.

अंबानी ने कहा "मुझे खुशी है"

रिलायंस इंडस्ट्रीज के नतीजों के बाद कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी के हर बिजनेस यूनिट के अच्छे प्रदर्शन के चलते रिलायंस ने एक बार फिर शानदार ग्रोथ हासिल की है. उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि इस बार जियो अपनी दो क्रांतिकारी पेशकश- जियो एयर फाइबर और जियो भारत फोन के दम पर डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने की राह पर आगे बढ़ रहा है. आधुनिकतम 5जी नेटवर्क की टेक्नॉलोजी से लैस जियो एयर फाइबर हाई-स्पीड इंटरनेट की कनेक्टिविटी को देश के करोड़ों घरों तक पहुंचा रहा है.'

Trending news