Reliance Capital: 4 अप्रैल को होगी रिलायंस कैपिटल के लिए दूसरी नीलामी, 9500 करोड़ की शुरुआती बोली तय
Advertisement

Reliance Capital: 4 अप्रैल को होगी रिलायंस कैपिटल के लिए दूसरी नीलामी, 9500 करोड़ की शुरुआती बोली तय

Anil Ambani: पहले दौर की नीलामी में शामिल हिंदुजा ग्रुप की कंपनी आईआईएचएल (IIHL) ने 9,000 करोड़ की संशोधित बोली पर टिके रहने के फैसले से सीओसी को अवगत कराया है.

Reliance Capital: 4 अप्रैल को होगी रिलायंस कैपिटल के लिए दूसरी नीलामी, 9500 करोड़ की शुरुआती बोली तय

Bankruptcy Law: रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के कर्जदाताओं ने समाधान प्रक्रिया के तहत ज्‍यादा राशि जुटाने के लिए चार अप्रैल को दूसरे दौर की नीलामी करने का फैसला किया. सूत्रों ने बताया कि कर्जदाताओं की समिति (COC) ने नीलामी के दूसरे दौर की योजना पर आगे बढ़ने का फैसला किया. इस बीच, पहले दौर की नीलामी में शामिल हिंदुजा ग्रुप की कंपनी आईआईएचएल (IIHL) ने 9,000 करोड़ की संशोधित बोली पर टिके रहने के फैसले से सीओसी (COC) को अवगत कराया है.

स्थगित हो गई थी 38वीं बैठक
नए दौर की नीलामी के लिए कर्जदाताओं ने 9,500 करोड़ रुपये की शुरुआती बोली तय की है, जिसमें न्यूनतम नकद राशि 8,000 करोड़ की होगी. रिलायंस कैपिटल ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया क‍ि सीओसी की 23 मार्च को होने वाली 38वीं बैठक स्थगित हो गई थी. इससे पहले 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पहले दौर की नीलामी में सबसे ज्‍यादा बोली लगाने वाली टॉरेंट इन्वेस्टमेंट्स की वह अपील मंजूर कर ली थी, जिसमें नीलामी का एक और दौर आयोजित करने के कर्जदाताओं के फैसले को चुनौती दी गई थी.

अगली सुनवाई अगस्त में ल‍िस्‍टेड की
हालांकि, न्यायालय ने नए सिरे से नीलामी करने पर रोक लगाने से मना कर दिया था. न्यायालय ने अगली सुनवाई के लिए मामले को अगस्त में ल‍िस्‍टेड किया है. दिसंबर में संपन्न पहले दौर की नीलामी में टॉरेंट ने सबसे ज्‍यादा 8,640 करोड़ की बोली लगाई थी. हिंदुजा ग्रुप की कंपनी आईआईएचएल ने पहले 8,110 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, जिसे बाद में उसने संशोधित कर 9,000 करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव रखा था.

रिजर्व बैंक ने 29 नवंबर, 2021 को रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल को भंग करने के साथ नागेश्वर राव वाई को प्रशासक नियुक्त कर दिया था. (Source : PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news