Reliance: भैया आकाश, बहन ईशा होनहार फिर अनंत अंबानी पर सवाल क्यों?
Advertisement

Reliance: भैया आकाश, बहन ईशा होनहार फिर अनंत अंबानी पर सवाल क्यों?

Reliance Group में अब ईशा, अनंत और आकाश अंबानी को एंट्री मिल चुकी है. ऐसे में अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी अब रिलायंस को आगे बढ़ाने का काम करेगी. हालांकि इस एंट्री से पहले अनंत अंबानी का विरोध किया जा रहा था. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Reliance: भैया आकाश, बहन ईशा होनहार फिर अनंत अंबानी पर सवाल क्यों?

Reliance News: रिलायंस ग्रुप में इन दिनों कई नए फैसले लिए जा रहे हैं. रिलायंस के बोर्ड में अब रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने बच्चों की एंट्री भी करवा रहे हैं. हालांकि इसको लेकर निवेशकों के बीच असमंजस भी देखने को मिला है. कुछ सलाहकार कंपनियों की ओर से अनंत अंबानी को बोर्ड में शामिल करने का विरोध जताया गया था. इसके पीछे कारण भी दिए गए थे. हालांकि अब अनंत अंबानी की बोर्ड में एंट्री हो चुकी है लेकिन उन्हें ईशा और आकाश से कम वोट मिले हैं.

अनंत अंबानी का किया था विरोध

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे और बेटी की रिलायंस के बोर्ड में एंट्री हो चुकी है. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को जगह मिल गई है. हालांकि पहले अनंत अंबानी को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे थे.  इंटरनेशनल प्रॉक्सी सलाहकार फर्म इंस्टीट्यूशनल शेयरहोल्डर सर्विसेज इंक और मुंबई स्थित इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज ने अनंत अंबानी को बोर्ड में जगह देने का विरोध किया था.

ये था कारण

इनका कहना था कि बोर्ड में जगह मिलने के लिए अनंत अंबानी की उम्र काफी कम है और उन्हें अनुभव भी नहीं है. हालांकि अब ये मामला शांत हो चुका है और इंवेस्टर्स के बीच हुई वोटिंग में 92.7 फीसदी वोट अनंत अंबानी को मिले हैं. अब अनंत अंबानी RIL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में नॉन एग्जीक्यूटिव, नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर बने रहेंगे. हालांकि अनंत को ईशा और आकाश से कम वोट मिले हैं.

बोर्ड में मिली जगह

इन तीनों की नियुक्ति के लिए ई-वोटिंग करवाई गई थी. इस वोटिंग में शेयरहोल्डर्स को 26 अक्टूबर तक वोटिंग करनी थी. वोटिंग में ईशा अंबानी को 98.2 फीसदी, आकाश अंबानी को 98 फीसदी और अनंत अंबानी को 92.7 फीसदी वोट हासिल हुए. ऐसे में अब अंबानी परिवार के अगली पीढ़ी को रिलायंस के बोर्ड में जगह मिल गई है.

Trending news