Ration Card रखने वालों के लिए आई खुशखबरी!अब फ्री मिलेगा 150 किलो चावल, सरकार ने किया सबसे बड़ा ऐलान
Advertisement

Ration Card रखने वालों के लिए आई खुशखबरी!अब फ्री मिलेगा 150 किलो चावल, सरकार ने किया सबसे बड़ा ऐलान

Ration Card Latest Update: राशन कार्ड (Ration Card) रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी राशन का फायदा लेते हैं तो आपको पूरे 150 किलो चावल फ्री मिलेगा. सरकार की ओर से यह ऐलान कर दिया गया है.

Ration Card रखने वालों के लिए आई खुशखबरी!अब फ्री मिलेगा 150 किलो चावल, सरकार ने किया सबसे बड़ा ऐलान

Free Ration news Update: राशन कार्ड (Ration Card) रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी राशन का फायदा लेते हैं तो आपको पूरे 150 किलो चावल फ्री मिलेगा. सरकार की ओर से यह ऐलान कर दिया गया है. बता दें केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से आम जनता को साल 2023 में भी फ्री राशन (Free Ration) की सुविधा का फायदा मिल रहा है. बढ़ती महंगाई को देखते हुए सरकार की इस योजना का फायदा आम जनता को मिल रहा है. गरीबों से लेकर जरूरतमंदों लोगों को इसका बड़ा फायदा मिल रहा है. 

योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव

सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है, जिसके जरिए राशन कार्डधारकों को बड़ा फायदा मिल रहा है. बता दें अब इस योजना में आपको 135 किलो से लेकर के 150 किलो तक फ्री चावल की सुविधा मिलेगी. सरकार ने इस योजना में बड़े बदलाव कर दिए हैं. बता दें पहले जिन राशन कार्डधारकों को 35 किलो फ्री चावल मिलता था अब उन्हें 135 किलो चावल दिया जाएगा. वहीं कुछ कार्डधारकों को 150 किलो तक फ्री चावल मिलेगा. हालांकि सरकार ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं.

राज्य सरकार ने लिया फैसला
आपको बता दें राज्य सरकार की तरफ से कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. फिलहाल छत्तीसगढ़ सरकार ने बीपीएल कार्डधारकों के लिए यह सुविधा शुरू की है. फिलहाल इसका फायदा लेने के लिए आपका छत्तीसगढ़ का निवासी होना जरूरी है. इसके तहत आपको 45 किलो से लेकर 135 किलो तक चावल बिलकुल मुफ़्त में मिलेगा. इसके अलावा राज्य के प्राथमिकता राशन कार्ड धारकों को 15 किलो से लेकर 150 किलो तक वितरण किया जाना है.

एक साथ बांटा जाता है राशन
बता दें कई बार सरकार एक साथ राशन का कोटा बांट लेती है. अब छत्तीसगढ़ सरकार अपने कार्डधारकों को 15 से 150 किलो चावल फ्री देगी. दरअसल, छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के प्राथमिकता कार्ड पर छत्तीसगढ़ सरकार के कोटे से अधिक चावल दिया जाएगा. इसके तहत राशन कार्ड धारकों को परिवार के सदस्यों के आधार पर 15 से लेकर 150 किलो तक फ्री चावल का वितरण किया जाएगा. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news