खत्म हुआ इंतजार, कल रतन टाटा की कंपनी का आ रहा IPO, ग्रे मार्केट में कितना चल रहा है प्रीमियम?
Advertisement

खत्म हुआ इंतजार, कल रतन टाटा की कंपनी का आ रहा IPO, ग्रे मार्केट में कितना चल रहा है प्रीमियम?

Ratan Tata Company IPO: निवेशक लंबे समय से इस आईपीओ का इंतजार कर रहे थे. आप 14,250 रुपये लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. टाटा ग्रुप करीब 2 दशक के बाद में किसी कंपनी का आईपीओ लेकर आ रहा है. 

खत्म हुआ इंतजार, कल रतन टाटा की कंपनी का आ रहा IPO, ग्रे मार्केट में कितना चल रहा है प्रीमियम?

Tata Tech IPO: रतन टाटा (Ratan Tata) की कंपनी का आईपीओ कल से यानी 22 नवंबर से ओपन हो रहा है. निवेशक लंबे समय से इस आईपीओ का इंतजार कर रहे थे. आप 14,250 रुपये लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. टाटा ग्रुप करीब 2 दशक के बाद में किसी कंपनी का आईपीओ लेकर आ रहा है. निवेशक 22 नवंबर से 24 नवंबर तक इस कंपनी के शेयरों में पैसा लगा सकते हैं. अगर आपका भी इस आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान है तो आप उससे पहले सारी डिटेल्स चेक कर लें-

कितना है ग्रे मार्केट में प्राइस?

टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) आज ₹351 है. इसका मतलब है, दलाल स्ट्रीट पर हो रहे उतार-चढ़ाव के बाद भी कंपनी के शेयर बढ़त जारी है. शेयर ग्रे मार्केट में स्थिर हैं. बाजार में गिरावट के बाद भी कंपनी के स्टॉक स्थिर बने हुए हैं. टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर अभी भी टाटा के मुकाबले 70 प्रतिशत के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं.

Tata Technologies IPO Details-

>> कब ओपन हो रहा है IPO - 22 नवंबर 2023
>> कब बंद हो रहा है IPO - 24 नवंबर 2023
>> मिनिमम कितना करना होगा निवेश - 14,250 रुपये
>> प्राइस बैंड - 475-500 रुपये
>> लॉट साइज - 30 शेयर्स

कितनी रहेगी किसकी हिस्सेदारी?

कंपनी का आईपीओ 22 नवंबर को बोली के लिए खुलेगा और 24 नवंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 21 नवंबर को बोली लगा सकेंगे. आईपीओ के तहत टाटा मोटर्स 11.4 फीसदी, निजी इक्विटी फर्म अल्फा टीसी होल्डिंग्स 2.4 फीसदी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 1.2 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगी.

कंपनी क्या करती है काम?

Tata Technologies कंपनी की बात की जाए तो इसका गठन करीब 33 साल पहले हुआ था. यह एक प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज के कारोबार में जुड़ी हुई कंपनी है. इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल हेवी मशीनरी और एयरोस्पेस सेक्टर्स को भी सर्विस देती है. इस कंपनी की प्रतिद्विंदी कंपनी Cyient, Infosys, KPIT Technologies, Persistent हैं. 

करीब 2 दशक पहले आया था IPO

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के जरिए बाजार से करीब 4,000 करोड़ रुपये जुटा सकती है. टाटा ग्रुप करीब 19 साल के बाद में आईपीओ लेकर आ रही है. इससे पहले टाटा ग्रुप का आईपीओ साल 2004 में आया था. 2004 में कंपनी टीसीएस का आईपीओ लेकर आई थी. 

Trending news