Vaishno Devi दर्शन का है प्लान तो रेलवे ने दी गुड न्यूज, सफर के दौरान फ्री मिलेगा ये सब!
Advertisement

Vaishno Devi दर्शन का है प्लान तो रेलवे ने दी गुड न्यूज, सफर के दौरान फ्री मिलेगा ये सब!

Indian Railways Tour Package: अब आपके लिए वैष्णो देवी (Vaishno Devi Darshan) जाना और भी आसान हो गया है. अगर आप भी कम खर्च में वैष्णो देवी जाने का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे एक ऐसा पैकेज लेकर आया है.

Vaishno Devi दर्शन का है प्लान तो रेलवे ने दी गुड न्यूज, सफर के दौरान फ्री मिलेगा ये सब!

IRCTC Tour Package: रेलवे वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जाने वालों के लिए खास पैकेज ले आया है. अब आपके लिए वैष्णो देवी (Vaishno Devi Darshan) जाना और भी आसान हो गया है. अगर आप भी कम खर्च में वैष्णो देवी जाने का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे एक ऐसा पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको सिर्फ 14,000 रुपये खर्च करने होंगे. इस पैकेज में आप हर शुक्रवार को सफर कर सकते हैं. IRCTC ने इस बारे ट्वीट करके जानकारी दी है. आइए चेक कर लें डिटेल्स-

पैकेज का क्या है डिटेल्स? 

इस पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno devi) है. इस पैकेज में रेलवे की तरफ से यात्रियों को 5 रात/6 दिन की यात्रा करने का मौका मिलेगा. खास बात यह है कि इस पैकेज में आप प्रत्येक शुक्रवार को सफर कर सकते हैं. इसमें आपको थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा. 

IRCTC ने किया ट्वीट

IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए अब से हर शुक्रवार आपको खास पैकेज की सुविधा मिलेगी. आप मुंबई से इस पैकेज में सफर कर सकते हैं. 

जारी हो गए ट्रेन नंबर 

रेलवे की तरफ से ट्रेनों का नंबर जारी कर दिया गया है. इसमें आपको ट्रेन नंबर 12471 में सफर करना होगा. वहीं, दूसरी ट्रेन का नंबर 12472 है. आपको पहले मुंबई से कटरा जाना होगा. इसके बाद आप वैष्णो देवी पहुंच जाएंगे. वहां से आपको पटनीटॉप जाना होगा और फिर वापस मुंबई आना होगा. 

कितना होगा खर्च?

खर्च की बात की जाए तो इस पैकेज में सिंगल ऑक्युपेसी का किराया 22900 रुपये लगेगा. वहीं, डबल ऑक्युपेसी का किराया 14500 रुपये प्रति व्यक्ति है. ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 14000 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, बच्चों के किराए की बात की जाए तो 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बैड का किराया 11000 रुपये प्रति चाइल्ड है. चाइल्ड विदआउट बैड का किराया 10600 रुपये है. 

पैकेज की क्या है खास बात-

>> रेलवे की तरफ से थर्ड एसी में सफर करना होगा. 
>> रेलवे स्टेशन से कटरा के लिए नॉनएसी ट्रांसपोर्ट से सफर करना होगा.
>> इसके अलावा 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की सुविधा मिलेगी.
>> ट्रैवल इंश्योरेंस की मिलेगी सुविधा
>> कटरा में रहने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी.

Trending news