Vaishno Devi जाने वाले हो जाएं खुश, रेलवे ने दिया स्पेशल तोहफा, 25 नवंबर से मिलेगा फायदा
Advertisement

Vaishno Devi जाने वाले हो जाएं खुश, रेलवे ने दिया स्पेशल तोहफा, 25 नवंबर से मिलेगा फायदा

Vaishno Devi Special Train From New Delhi: रेलवे ने नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा (New Delhi-Katra Special Train) के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन दिल्ली से कटरा के बीच में चलाई जाएगी. 

Vaishno Devi जाने वाले हो जाएं खुश, रेलवे ने दिया स्पेशल तोहफा, 25 नवंबर से मिलेगा फायदा

Vaishno Devi Special Train: क्या आप भी माता के दर्शन के लिए वैष्णो देवी (vaishno devi) जा रहे हैं. रेलवे ने वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) जाने वालों को तोहफा दे दिया है. रेलवे की तरफ से समय-समय पर यात्रियों के लिए कई ट्रेनें चलाई जाती रही हैं, जिसके जरिए यात्रियों का सफर करना आसान हो जाता है. अब दिल्ली से वैष्णो देवी जाने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. 

रेलवे ने नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा (New Delhi-Katra Special Train) के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन दिल्ली से कटरा के बीच में चलाई जाएगी. इस रूट पर जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा होती है, जिस वजह से रेलवे ने ये ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. 

चेक कर लें डिटेल्स

रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है. अपना टिकट कराने से पहले आप भी इस ट्रेन का टाइम और डिटेल्स चेक कर लें-

ट्रेन नंबर 04075

रेलवे की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन नंबर 04075 का संचालन नई दिल्ली- श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए किया जा रहा है. यह ट्रेन 25 नवंबर 2023 से नई दिल्ली से रात में 11.45 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन पूर्वाह्न 11:40 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंच जाएगी. 

वापसी में ट्रेन नंबर 04076

इसके अलावा वापसी ट्रेन की बात की जाए तो यात्री गाड़ी नंबर 04076 से सफर कर सकेंगे. यह ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी कटरा – नई दिल्ली के बीच में चलेगी. इस ट्रेन का संचालन 27 नवंबर 2023 से होगा. ट्रेन साम को 06.50 कटरा से प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन अगले दिन सुबह 6.45 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी. 

कहां होगा ट्रेन का स्टॉपेज?

इस ट्रेन के स्टॉपेज की बात की जाए तो वह सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना, जलंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और ऊधमपुर स्टेशन के बीच में होगा. इस ट्रेन में यात्रियों को एसी, स्लीपर और सामान्य श्रेणी की सुविधा मिलेगी. 

Trending news