Old Pension Scheme की बहाली पर नया अपडेट, अब रेलवे कर्मचारी करेंगे ये काम
Advertisement

Old Pension Scheme की बहाली पर नया अपडेट, अब रेलवे कर्मचारी करेंगे ये काम

Pension Scheme: रेलवे कर्मचारियों के संगठन एनएफआईआर, यूआरएमयू और अन्य महासंघ साथ मिलकर नई पेंशन योजना (एनपीएस) के खिलाफ महारैली करने वाले हैं. इस रैली की तारीख भी निर्धारित हो चुकी है. रेलवे कर्मचारियों के संगठन 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करेंगे.

Old Pension Scheme की बहाली पर नया अपडेट, अब रेलवे कर्मचारी करेंगे ये काम

OPS: पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर काफी बवाल देखने को मिल रहा है. कई सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने की वकालत कर रहे हैं और देश के कई कोनों में पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने के लिए प्रदर्शन भी कर रहे हैं. इस बीच नई पेंशन स्कीम के खिलाफ भी लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. अब पेंशन स्कीम को लेकर अहम अपडेट सामने आया है. केंद्र सरकार से कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग कर रहे हैं.

महारैली
रेलवे कर्मचारियों के संगठन एनएफआईआर, यूआरएमयू और अन्य महासंघ साथ मिलकर नई पेंशन योजना (एनपीएस) के खिलाफ महारैली करने वाले हैं. इस रैली की तारीख भी निर्धारित हो चुकी है. रेलवे कर्मचारियों के संगठन 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करेंगे. इस दौरान देशभर के अन्य संगठनों के कर्मचारी भी शामिल होंगे.

पेंशन योजना
नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) के महासचिव एम रघुवैया और उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) के महासचिव बीसी शर्मा ने कहा कि रेल कर्मचारियों समेत विभिन्न महासंघों/संघों के साथ नई पेंशन योजना के खिलाफ दस अगस्त को रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन किया जाएगा. इस महारैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों के शामिल होने की भी अपील की गई है. उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य सरकारों व रक्षा क्षेत्र के प्रतिनिधि, डॉक्टर, शिक्षक आदि शामिल होंगे.

पुरानी पेंशन योजना
एक बयान के मुताबिक दोनों नेताओं ने कहा, ''हमारी मांग है कि जो पुरानी पेंशन लाएगा, वहीं वोट पायेगा. जो भी पार्टी अपने घोषणा-पत्र में यह मुद्दा लाएगी, उसी पार्टी को हम लोग समर्थन देंगे.'' रघुवैया ने कहा कि विभिन्न महासंघों/संघों के साथ रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें देशभर से रेल कर्मचारी शामिल होंगे. इस मौके पर संयुक्त मंच की ओर से एनपीएस के खिलाफ और ओपीएस की बहाली के लिए भविष्य में तीव्र संघर्ष का कार्यक्रम घोषित किया जा सकता है. (इनपुट: भाषा)

Trending news