PM Kisan Samman Nidhi: इस तारीख को आएगी PM Kisan की क‍िस्‍त! इसी द‍िन पीएम मोदी करेंगे यह बड़ा काम
Advertisement

PM Kisan Samman Nidhi: इस तारीख को आएगी PM Kisan की क‍िस्‍त! इसी द‍िन पीएम मोदी करेंगे यह बड़ा काम

PM Kisan Nidhi: भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ता देशभर में किसान सम्मेलनों और अन्य कार्यक्रमों के जर‍िये पीएम किसान के लाभार्थी क‍िसानों से बातचीत करेंगे.

PM Kisan Samman Nidhi: इस तारीख को आएगी PM Kisan की क‍िस्‍त! इसी द‍िन पीएम मोदी करेंगे यह बड़ा काम

PM Kisan 13th Installment: पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि (PM Kisan Samman Nidhi) की 13वीं क‍िस्‍त का इंतजार लंबा होता जा रहा है. लेक‍िन अब केंद्र सरकार की तरफ इस क‍िस्‍त के 2000 रुपये जल्‍द क‍िसानों के खाते में जारी क‍िये जाने वाले हैं. दरअसल, 24 फरवरी को पीएम क‍िसान योजना (PM Kisan Yojana) के चार साल पूरे हो रहे हैं. ऐसे में उम्‍मीद है क‍ि पीएम क‍िसान न‍िध‍ि की राश‍ि को इसी द‍िन जारी क‍िया जाएगा. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी का किसान मोर्चा 24 फरवरी से लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करेगा. भाजपा क‍िसान मोर्चा क‍िसानों तक पहुंचने के ल‍िए देशभर में किसान सम्मेलन आयोजित करेगा.

24 फरवरी को आएगा पैसा!
यह शुरुआत 24 फरवरी को पीएम क‍िसान न‍िध‍ि के चार साल पूरे होने पर की जाएगी. इसके अलावा भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ता देशभर में किसान सम्मेलनों और अन्य कार्यक्रमों के जर‍िये पीएम किसान के लाभार्थी क‍िसानों से बातचीत करेंगे. क‍िसान मोर्चे के सदस्‍य इस दौरान क‍िसानों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी देंगे. क‍िसान मोर्चा के एक पदाध‍िकारी ने यह भी बताया क‍ि 24 फरवरी को ही प्रधानमंत्री की तरफ से पीएम क‍िसान न‍िध‍ि जारी की जा सकती है.

क‍िसानों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री
इस मौके पर प्रधानमंत्री पीएम क‍िसान के लाभार्थी क‍िसानों से संवाद भी करेंगे. इस दौरान क‍िसानों का फीडबैक भी ल‍िया जाएगा. यह सब तैयारी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भापजा की तरफ से की जा रही है. किसान मोर्चा किसानों तक अपनी बात पहुंचाने के ल‍िए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी आयोजन करेगा. आपको बता दें पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि को 2019 में शुरू क‍िया गया था. इस योजना के तहत क‍िसानों को हर साल 6000 रुपये तीन क‍िस्‍तों में द‍िये जाते हैं.

अब तक 12 क‍िस्‍ते क‍िसानों के खाते में आ चुकी हैं. लेक‍िन 13वीं क‍िस्‍त का इंतजार लंबा होता जा रहा है. दरअसल, सरकार को पीएम क‍िसान में फर्जी लाभार्थ‍ियों के शाम‍िल होने की सूचना म‍िली. ज‍िसके बाद सरकार लगातार ई-केवाईसी पर जोर दे रही है. इस बार ज‍िन लाभार्थ‍ियों ने अभी तक ई-केवाईसी की प्रक्र‍िया को पूरा नहीं कराया है, उनके अकाउंट में क‍िस्‍त के पैसे नहीं भेजे जाएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news