Advertisement
trendingPhotos1325242
photoDetails1hindi

Deadline ends on 31st August: 31 अगस्‍त तक जरूर कर लें ये काम, वरना आपको हो जाएगी द‍िक्‍कत; खाते में भी नहीं आएंगे पैसे

अगस्‍त का आख‍िरी हफ्ता चल रहा है, दो द‍िन बाद स‍ितंबर शुरू हो जाएगा. 31 अगस्‍त को कई जरूरी कामों की डेडलाइन पूरी हो रही है. इस महीने के आख‍िरी द‍िन यानी 31 अगस्‍त को गणेश चतुर्थी की छुट्टी है.

1/4

यद‍ि आप पीएम किसान सम्‍मान न‍िध‍ि योजना के लाभार्थी हैं तो 31 अगस्त तक ईकेवाईसी का काम पूरा कर लें. ईकेवाईसी पूरा करने के ल‍िए सरकार की तरफ से आख‍िरी मौका द‍िया जा रहा है. इसके अलावा योजना के तहत 12वीं क‍िस्‍त भी जाने वाली है. यद‍ि आपने ईकेवाईसी नहीं क‍िया तो आपकी अगली क‍िस्‍त रुक जाएगी.

2/4

पहले सरकार की तरफ से ईकेवाईसी कराने की अंत‍िम त‍िथ‍ि 31 जुलाई थी. ज‍िसे प‍िछले द‍िनों बढ़ाकर सरकार ने 31 अगस्‍त क‍िया है. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि स‍ितंबर के पहले हफ्ते में पीएम क‍िसान की 12वीं क‍िस्‍त क‍िसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी. इस योजना के तहत रज‍िस्‍टर्ड क‍िसानों को सालाना 6 हजार रुपये द‍िए जाते हैं.

3/4

यद‍ि आपका खाता पीएनबी में है तो हर हाल में अपना केवाईसी 31 अगस्त तक पूरा कर लें. बैंक की तरफ से साफ कहा गया है क‍ि डेडलाइन के अंदर केवाईसी पूरा नहीं करने पर अकाउंट पर होल्ड लग सकता है. पीएनबी की तरफ से क‍िए गए ट्वीट में बताया गया क‍ि यद‍ि किसी कस्टमर का केवाईसी बाकी है तो 31 अगस्त तक बेस ब्रांच जाकर इस काम को पूरा कर लें.

4/4

यद‍ि कोई टैक्सपेयर 31 जुलाई के बाद आईटीआर फाइल कर रहा है तो उसे वेरिफिकेशन के लिए 30 दिन का समय म‍िलता है. 31 जुलाई तक रिटर्न फाइल करने वालों को 120 दिन का समय वेरिफिकेशन के लिए म‍िलेगा. ऐसे में यद‍ि क‍िसी ने टैक्सपेयर ने 1 अगस्त को रिटर्न फाइल किया है तो उसकी वेरिफिकेशन की डेडलाइन 31 अगस्त को खत्म हो रही है. वेरिफिकेशन के बिना रिटर्न कंप्लीट नहीं माना जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़