Advertisement
photoDetails1hindi

PICS: Bajaj के मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak की हुई वापसी, मात्र 2000 रुपये में ऐसे करें बुकिंग

बजाज चेतक की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे लोगों के लिए गुड न्यूज है. बजाज ने अपने मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को मार्केट में लॉन्च कर दिया है. अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो तुरंत ऑनलाइन जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस स्कूटर के फीचर्स, कीमत और बुकिंग के तरीके के बारे में...

6 कलर ऑप्शन में होगा उपलब्ध

1/7
6 कलर ऑप्शन में होगा उपलब्ध

बजाज चेतक को 6 कलर ऑप्शन में मार्केट में उतारा गया है. इस स्कूटर की सीट कंट्रास्ट स्टिचिंग के चलते प्रीमियम फील देती है. जबकि LED हेडलैम्प और टेल लाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक, स्टेप्ड सीट्स जैसे फीचर्स इस स्कूटर को और भी हटके लुक देते हैं. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

3 साल की बैटरी वारंटी दे रही कंपनी

2/7
3 साल की बैटरी वारंटी दे रही कंपनी

इस स्कूटर में फिक्स्ड टाइप Li-Ion बैटरी दी गई है, जिसे स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट से चार्ज किया जा सकेगा. कंपनी का दावा है कि इस बैटरी की लाइफ स्कूटर के 70 हजार किलोमीटर चलने तक रहेगी. इसलिए कंपनी 3 साल या 50,000 किमी बैटरी वारंटी दे रही है. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

1 घंटे में 25% चार्ज हो जाएगी बैटरी

3/7
1 घंटे में 25% चार्ज हो जाएगी बैटरी

इसमें 3kWh का बैटरी पैक दिया गया जिसके चलते ये स्कूटर 1 घंटे की चार्जिंग में 25 प्रतिशत चार्ज हो जाता है. जबकि स्कूटर को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

2 मोड में लॉन्च हुआ नया चेतक

4/7
2 मोड में लॉन्च हुआ नया चेतक

नए चेतक में दो मोड दिए गए हैं. पहला इको मोड और दूसरा स्पोर्ट मोड. अगर आप इको मोड में स्कूटर ड्राइव करते तो फुल चार्ज होने पर ये 95 किलोमीटर से ज्यादा चलेगा. वहीं स्पोर्ट मोड ड्राइव करने पर ये स्कूटर करीब 85 किलोमीटर तक चलेगा. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

नए बजाज चेतक की कीमत

5/7
नए बजाज चेतक की कीमत

ये स्कूटर दो वेरिएंट में आएगा. इसके अर्बन वेरिएंट की कीमत 1 लाख 15 हजार रुपये है. जबकि प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये है. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

2000 रुपये में ऑनलाइन होगी बुकिंग

6/7
2000 रुपये में ऑनलाइन होगी बुकिंग

Bajaj Chetak की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट chetak.com पर विजिट करके इसे बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको 2000 रुपये की रकम ऑनलाइन अदा करनी होगी. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

2006 में बंद कर दिया था स्कूटर निर्माण

7/7
2006 में बंद कर दिया था स्कूटर निर्माण

साल 2006 में राहुल बजाज के बेटे राजीव बजाज के कंपनी की कमान संभालने के बाद बजाज ने स्‍कूटर निर्माण को पूरी तरह से बंद करके केवल मोटरसाइकिल पर फोकस शुरू किया था. राजीव बजाज का मानना था कि कंपनी को नई पीढ़ी से जोड़कर मार्केट को कनेक्ट करना होगा. हालांकि अब कंपनी ने नए लुक और फीचर्स के साथ चेतक को वापस लॉन्च कर दिया है. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@chetak_official)

ट्रेन्डिंग फोटोज़