Petrol Price: सस्ता होने वाला है पेट्रोल-डीजल, कितनी होगी कमी? पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कर दिया खुलासा
Advertisement

Petrol Price: सस्ता होने वाला है पेट्रोल-डीजल, कितनी होगी कमी? पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कर दिया खुलासा

Petrol and Diesel Price: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा बयान दिया है और बताया है कि पेट्रोल और डीजल जल्द ही सस्ता हो सकता है.

Petrol Price: सस्ता होने वाला है पेट्रोल-डीजल, कितनी होगी कमी? पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कर दिया खुलासा

Petrol and Diesel is going to be cheaper soon: देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले एक साल से बदलाव नहीं हुआ है और कीमतें स्थिर हैं. पिछले एक साल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कच्चे तेल की कीमतों में काफी कमी आने के बाद भी पेट्रोल के रेट कम नहीं हुए हैं. हालांकि, अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा बयान दिया है और बताया है कि पेट्रोल और डीजल जल्द ही सस्ता हो सकता है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कितनी और कब कब आएगी.

इस वजह से कम होंगे पेट्रोल-डीजल के रेट

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने बताया कि पहले ऑयल कंपनियों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. पिछले कुछ समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी आई है और अगर दुनियाभर में ऐसी ही स्थिति रही तो आने वाले समय में देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आएगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जनता के हित में जरूर कोई फैसला करेंगे.

पीएम मोदी को जाता है रेट नहीं बढ़ने का क्रेडिट: हरदीप सिंह

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि पिछले एक साल से पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं, जबकि दुनियाभर के कई देशों में रेट लगातार बढ़े थे और इसका पूरा क्रेडिट पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को जाता है. उन्होंने आगे कहा, 'पीएम मोदी ने दो बार नवंबर 2021 और मई 2022 में एक्साइज को कम किया, जिस वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम 6 रुपये और 13 रुपये कम हुए.'

एक साल में इतनी कम हो गई क्रूड ऑल की कीमतें

बता दें कि पिछले एक साल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में काफी कमी आई है. जून 2022 में कच्चा तेल 116.01 डॉलर प्रति बैरल था, जो अब कम होकर जून 2023 में 74.6 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है. हालांकि, इसके बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई कमी नहीं आई है.

Trending news