Petrol Price Today: कार-बाइक वालों की बल्ले-बल्ले! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से राहत! चेक करें ताजा रेट्स
Advertisement
trendingNow11460718

Petrol Price Today: कार-बाइक वालों की बल्ले-बल्ले! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से राहत! चेक करें ताजा रेट्स

Petrol-Diesle Latest News: अगर आप भी गाड़ी चलाते हैं तो आपके लिए जरूरी अपडेट है. सरकारी कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दिए हैं. आइये जानते हैं आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल डीजल की कीमत.

Petrol Price Today: कार-बाइक वालों की बल्ले-बल्ले! पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से राहत! चेक करें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today 28 November 2022: कच्चे तेल की कीमतों में हो रहे उठा-पटक के बाद भी भारतीय बाजार में तेल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं दिख रहा है. हालांकि इस बीच कई जगहों पर तेल की कीमतों में कुछ पैसे का बदलाव हुआ है लेकिन देश के चार महानगरों में लगभग 6 महीने से ज्यादा से कोई बदलाव नहीं हुआ है. दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है. 

पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर 

गौरतलब है कि देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश में आख‍िरी बार पेट्रोल की कीमत में बदलाव 22 मई को हुआ था. इतना ही नहीं,  यह पहला मौका है जब पेट्रोल-डीजल के रेट करीब छह महीने से नहीं बदले हैं. तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों की समीक्षा करती हैं और फिर नए रेट जारी करती है. सरकारी तेल कंपनी IOCL की ओर से आज का ताजा रेट जारी कर दिया गया है. आइये जानते हैं लेटेस्ट रेट्स.

महानगरों में 1 लीटर पेट्रोल-डीजल की कीमत 

>> दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
>> मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
>> कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
>> चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर

पेट्रोल-डीजल की कीमत में यहां हुई कटौती 

- सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी आज के रेट के अनुसार,सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल की कीमत 6 पैसे कम होकर 96.94 रुपये लीटर और डीजल 3 पैसे टूटकर 90.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 
- वहीं, गाजियाबाद में पेट्रोल 18 पैसे कम होकर और 96.40 रुपये लीटर बिक रहा जबकि डीजल 17 पैसे गिरकर 89.58 रुपये लीटर हो गया है.
- यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का भाव आज 5 पैसे नीचे आकर 96.57 रुपये लीटर हो गया है, जबकि डीजल 5 पैसे गिरकर 89.76 रुपये लीटर   पहुंच गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news