Parthala Flyover Repair: एक साल से भी कम समय में टूटने लगा पर्थला फ्लाईओवर, र‍िपेयर के ल‍िए क‍िया बंद
Advertisement
trendingNow12113053

Parthala Flyover Repair: एक साल से भी कम समय में टूटने लगा पर्थला फ्लाईओवर, र‍िपेयर के ल‍िए क‍िया बंद

Parthala Flyover Cost: पर्थला फ्लाईओवर को र‍िपेयर के ल‍िए बंद क‍िये जाने के बाद इस रास्‍ते से आने-जाने वाले हजारों यात्र‍ियों को द‍िक्‍कत का सामना करना पड़ा. फ्लाईओवर को जनता के ल‍िए 2023 में जून में ही शुरू क‍िया गया था.

Parthala Flyover Repair: एक साल से भी कम समय में टूटने लगा पर्थला फ्लाईओवर, र‍िपेयर के ल‍िए क‍िया बंद

Parthala Flyover in Noida: 81 करोड़ की लागत से तैयार क‍िया गया पर्थला फ्लाईओवर को शुरू हुए एक साल से भी कम का समय हुआ है. लेक‍िन यह उसके बाद से ही उखड़ने लगा है. फ्लाईओवर को मरम्‍मत के ल‍िए गुरुवार दोपहर के समय करीब 4 घंटे से ज्‍यादा समय के ल‍िए आंशिक रूप से बंद क‍िया गया. इसके बाद ट्रैफ‍िक की रफ्तार धीमी हो गई और मौके पर जाम लग गया. इस दौरान स्कूल बसों समेत परेशान यात्रियों ने वाहनों के कतार से निकलने की कोश‍िश करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी निराशा जाह‍िर की.

काफी देर तक देखा गया असर

पर्थला फ्लाईओवर की मरम्‍मत के दौरान सेक्टर-52, 71 और सिटी सेंटर से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तरफ जाने वाले वाहनों को फ्लाईओवर के नीचे से फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे की तरफ से डायवर्ट किया गया. डायवर्जन को दोपहर 12.30 बजे से करीब पांच घंटे तक लागू क‍िया था. शाम 5 बजे के बाद इसे फ‍िर से शुरू कर द‍िया गया था. लेक‍िन इसका असर काफी देर तक देखा गया और वाहनों की लंबी कतार लग गई. एक ट्रैफ‍िक पुलिसकर्मी ने बताया क‍ि फ्लाईओवर के दूसरी तरफ ट्रैफ‍िक सुचारू रूप से चलता रहा और क‍िसी तरह की परेशानी नहीं हुई.

क्‍वाल‍िटी का ऑड‍िट कराने की मांग
फ्लाईओवर पर फंसे एक राहगीर विनय यादव ने एक्स पर 8 सेकंड का वीडियो शेयर क‍िया. इस वीड‍ियो को उन्‍होंने 'पर्थला फ्लाईओवर पर भारी ट्रैफिक जाम' के साथ शेयर क‍िया. वीड‍ियो में एक्सप्रेसवे पर हॉर्न बजाती बसों, कारों और टैक्सियों की लंबी कतार देखी जा सकती है. गौर सिटी के रहने वाले अख‍िलेश्‍वर कुमार ने कहा कि वह रोजाना अपने ऑफ‍िस जाने के ल‍िए फ्लाईओवर से गुजरते हैं. इसे शुरू क‍िये जाने के बाद एक साल के अंदर ही इसका उखड़ना च‍िंताजनक है. फ्लाईओवर की क्‍वाल‍िटी चेक करने के ल‍िए ऑड‍िट होना चाह‍िए.

नोएडा अथॉर‍िटी ने इस बारे में बताया क‍ि नोएडा-ग्रेटर नोएडा वेस्ट कैरिजवे पर 5 मीटर की दूरी पर बिटुमिन की परत निकल गई थी. नोएडा प्राधिकरण के ड‍िप्‍टी जनरल मैनेजर (सिविल) विजय रावल ने बताया क‍ि फ्लाईओवर अभी मेंटीनेंस पीर‍ियड में है. कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी की तरफ से मामूली मरम्मत की गई है. फरीदाबार-नोएडा-गाज‍ियाबाद एक्सप्रेसवे पर 600 मीटर का फ्लाईओवर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच सफर करने वाले हजारों यात्रियों के लिए बनाया है. प‍िछले साल जून में ही इसका उद्घाटन किया गया था.

Trending news