'मोदी मंत्र' से बदलेगी कर्ज और कंगाली में डूबे पाकिस्तान की तकदीर, भारत की नकल कर रहे पीएम शहबाज शरीफ ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow12182646

'मोदी मंत्र' से बदलेगी कर्ज और कंगाली में डूबे पाकिस्तान की तकदीर, भारत की नकल कर रहे पीएम शहबाज शरीफ ने किया बड़ा ऐलान

PM Modi Formula for Pakistan:  डूबती इकोनॉमी को बचाने के लिए पाकिस्तान भारत के संग कारोबार के लिए गिड़गिड़ाने लगा है. पाकिस्तान को समझ आ चुकी है कि बिना भारत के मदद से वो अपनी अर्थव्यवस्था को बचा नहीं पाएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने हाल ही में दिए बयान में कहा कि वो भारत के साथ व्यापार फिर शुरू करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. 

pakistan economic crisis

Pakistan Economic Crisis: कर्ज, गरीबी, भूखमरी की मार झेल रहे पाकिस्तान में नई सरकार तो बन गई, लेकिन समस्याएं जस के तस हैं. पाकिस्तान की तंगी, उसकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तान की महंगाई ने आवाम की कमर तोड़ रखी है, लोगों को दो वक्त की रोटी तक नहीं मिल पा रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की कोशिशें नाकाम हो रही है. इकोनॉमी की बिगड़ी सेहत को सुधारने के लिए पीएम ने ऐलान किया कि वो और उनके मंत्री वेतन नहीं लेंगे, लेकिन इससे पाकिस्तान का कुछ नहीं होने वाला है. पाकिस्तान की हालात ऐसी है कि वो बिना भारत के मदद के अपनी मुश्किल को कम नहीं कर सकता है. 

मोदी के फॉर्मूले से पाकिस्तान को बचाने की कोशिश   

डूबती इकोनॉमी को बचाने के लिए पाकिस्तान भारत के संग कारोबार के लिए गिड़गिड़ाने लगा है. पाकिस्तान को समझ आ चुका है कि बिना भारत के मदद से वो अपनी अर्थव्यवस्था को बचा नहीं पाएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने हाल ही में दिए बयान में कहा कि वो भारत के साथ व्यापार फिर शुरू करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. ये तो जब शुरू होगा तब, लेकिन अर्थव्यवस्था और अपनी खस्ताहालत को बचाने के लिए पाकिस्तान ने भारत वाला फॉर्मूला अपनाना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भारत के पीएम मोदी के फॉर्मूले पर चलने की योजना बनाई है. 

भारत की नकल करने लगा पाकिस्तान  

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए शहबाज सरकार ने भारत की नकल करना शुरू कर दिया है. पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक शरीफ ने मंत्रिमंडल ने सभी मंत्रालयों के साथ एक पंचवर्षीय योजना साझा किया है, जिसमें उनके लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं. मंत्रालयों और सरकारी दफ्तरों के खर्चों में कटौती और पाकिस्तान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जोर देने की बात कही. जो संकल्प पीएम मोदी ने भारत  के लिए काफी पहले लिया, अब पाकिस्तान उसकी नकल कर रहा है.  भारत की तरह की उसने कृषि और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में ग्रोथ का संकल्प लिया. देश का निर्यात बढ़ाने के लिए संकल्प लिया.  

भारत के साथ हाथ मिलाने की कोशिश 
कर्ज में डूबे पाकिस्तान ने भारत की तरफ देखना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान फिर से भारत के साथ कारोबारी रिश्ते बनाने चाहता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री मोहम्मद इशाक डार ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ फिर से कारोबारी रिश्ते बहाल करने पर विचार कर रहा है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के साथ अगस्त 2019 से व्यापार निलंबित हैं.  

  

Trending news