OpenAI में Sam Altman की होगी वापसी, कर्मचारियों के विरोध के बाद लिया फैसला
Advertisement
trendingNow11972791

OpenAI में Sam Altman की होगी वापसी, कर्मचारियों के विरोध के बाद लिया फैसला

OpenAI CEO: पिछले हफ्ते ही कंपनी ने Sam Altman को सीईओ के पद से हटाने का फैसला लिया था. बोर्ड की तरफ से अचानक यह फैसला लिया गया था. इसके फैसले के बाद में Sam Altman ने गूगल मीट पर इसकी जानकारी दी थी.

OpenAI में Sam Altman की होगी वापसी, कर्मचारियों के विरोध के बाद लिया फैसला

Open AI का नाम काफी दिनों से चर्चा में बना हुआ है. कई बार कंपनी के CEO के बार-बार बदलने की खबर आ रही है. पिछले हफ्ते ही कंपनी ने Sam Altman को सीईओ के पद से हटाने का फैसला लिया था. बोर्ड की तरफ से अचानक यह फैसला लिया गया था. इसके फैसले के बाद में Sam Altman ने गूगल मीट पर इसकी जानकारी दी थी. सैम को हटाए जाने  बाद में प्रेसिडेंट Greg Brockman ने भी अपना इस्तीफा दे दिया था. 

फिलहाल अब Open AI ने घोषणा की है कि Sam Altman कंपनी के सीईओ के रूप में वापसी करेंगे. इसके अलावा Greg Brockman भी कंपनी ने चैटजीपीटी मेकर के रूप में वापसी करेंगे. कंपनी ने Sam Altman की वापसी के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है. 

कई कर्मचारी कर रहे हैं इस्तीफे की तैयारी

Sam Altman के इस्तीफे के बाद में OpenAI से कई कर्मचारी इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे थे. न्यू बोर्ड के प्रारंभिक सदस्य पूर्व सेल्सफोर्स सह-सीईओ ब्रेट टेलर हैं, जो अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे. पूर्व अमेरिकी ट्रेजरी सचिव लैरी समर्स और वेबसाइट Quora के सीईओ, Adam D'Angelo, ही पिछले बोर्ड से एकमात्र उत्तराधिकारी हैं.

Sam Altman ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

Sam Altman ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा है कि मुझे Open AI से प्यार है और पिछले कुछ समय में मैंने जो भी कुछ किया है वह इस टीम के लिए किया है. साथ ही इस मिशन को पूरा करने के लिए एकजुट होकर काम किया है. जब मैंने रविवार को माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होने का फैसला किया तो यह मेरे और टीम के लिए एक अच्छा विकल्प था. फिलहाल अब मैं नए बोर्ड के साथ में Open AI में वापसी करने और माइक्रोसॉफ्ट के साथ अच्छी पार्टनरशिप के लिए तैयार हूं.

बोर्ड के फैसले से सभी लोग चौंक गए थे

OpenAI के बोर्ड ने पिछले शुक्रवार को ऑल्टमैन और कंपनी के कर्मचारियों को आश्चर्यचकित कर दिया जब उसने घोषणा की कि उसे बाहर निकाला जा रहा है. Brockman और अन्य AI कर्मचारियों ने भी इसके विरोध में इस्तीफा दे दिया.

Trending news