Multibagger Stock: 58 पैसे के मल्टीबैगर स्टॉक का कमाल, 10,000 रुपये को बना दिया 2.53 करोड़
Advertisement

Multibagger Stock: 58 पैसे के मल्टीबैगर स्टॉक का कमाल, 10,000 रुपये को बना दिया 2.53 करोड़

Multibagger Stock: अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश कर मोटा फंड बनाना चाहते हैं तो यह जान लीजिये कि कई मल्टी बैगर स्टॉक इस बिकवाली में भी पैसे की बरसात कर रहे हैं. आज हम आपको एक शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने 16 साल में अपने निवेशकों को करोड़पति बनाने का काम किया है.

Multibagger Stock: 58 पैसे के मल्टीबैगर स्टॉक का कमाल, 10,000 रुपये को बना दिया 2.53 करोड़

Multibagger Stock return: शेयर बाजार में रिस्क फैक्टर जरूर जुड़ा होता है, लेकिन यहां आपको फायदा भी जबरदस्त होता है. बाजार में गिरावट के माहौल में कई शेयर मल्टी बैगर रिटर्न दे जाते हैं. इसी क्रम में आज हम आपको ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों पर पैसे की बरसात कर दी है. 

मल्टीबैगर स्टॉक का जलवा 

इस मल्टी बैगर शेयर ने बस 10 हजार रुपये को ढाई करोड़ से ज्यादा कर दिया है. 16 साल पहले इस शेयर में 10,000 रुपये लगाने वाले निवेशकों को आज 2.53 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है. यानी अगर किसी निवेशक ने इसमें पैसा लगा कर धैर्य बनाया होगा तो निश्चित ही उनके खाते में मजबूत फंड जमा हो गए होंगे. इस मल्टी बैगर शेयर का नाम है- सिम्फनी (Symphony Ltd)

जानिए इस कंपनी के बारे में

सिम्फनी एक कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है, जो एयर कूलर, डेजर्ट कूलर, रूम कूलर, पर्सनल कूलर और पोर्टेबल एयर कूलर शामिल बनाती है. भारत में इसके कूलर की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है. इसकी शाखाएं अमेरिका, यूरोप, एशिया और अफ्रीका में 60 देशों में है. यह मेक्सिको में इम्को नाम से और चीन में केरुलाई एयर कूलर के नाम से कंपनी चलाती है. यानी कंपनी का मार्केट भी मजबूत है. इस हिसाब से कंपनी के शेयर में आगे भी संभावनाएं दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- Banking System: SBI, HDFC और ICICI बैंक के ग्राहकों के ल‍िए जरूरी खबर, व‍ित्‍त मंत्री ने क‍िया बड़ा ऐलान

2,53,000 प्रतिशत का तगड़ा रिटर्न 

1994 में सिम्फनी की बॉम्बे, अहमदाबाद और दिल्ली में स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्टिंग हुई थी, जिस समय इसके शेयर की कीमत बस 0.58 रुपये थी. जबकि शुक्रवार को यह शेयर 1,455-1,466 रुपये पर कारोबार कर रही था. इस  शेयर ने 16 साल में 2,53,000 प्रतिशत का तगड़ा रिटर्न दिया है.

Trending news