Multibagger Stock: ऐसा इंवेस्टमेंट कहीं नहीं देखा! 12 रुपये से शेयर पहुंचा 300 रुपये के पार, निवेशक मालामाल
Advertisement
trendingNow11564646

Multibagger Stock: ऐसा इंवेस्टमेंट कहीं नहीं देखा! 12 रुपये से शेयर पहुंचा 300 रुपये के पार, निवेशक मालामाल

Share Price: कुछ ऐसे शेयर भी हैं, जिन्होंने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति ही बना दिया. आज हम एक ऐसे ही शेयर के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जिसने 23 साल में निवेशकों को मालामाल बना दिया. वहीं इस शेयर की खास बात एक ये भी है कि शेयर ने लॉन्ग टर्म में तेजी ही दिखाई है.

Multibagger Stock: ऐसा इंवेस्टमेंट कहीं नहीं देखा! 12 रुपये से शेयर पहुंचा 300 रुपये के पार, निवेशक मालामाल

BPCL Share Price: शेयर मार्केट में हजारों शेयर लिस्टेड हैं. इन शेयरों में से कुछ शेयर ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को शानदार मुनाफा कमाकर दिया है. साथ ही कुछ ऐसे शेयर भी हैं, जिन्होंने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति ही बना दिया. आज हम एक ऐसे ही शेयर के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जिसने 23 साल में निवेशकों को मालामाल बना दिया. वहीं इस शेयर की खास बात एक ये भी है कि शेयर ने लॉन्ग टर्म में तेजी ही दिखाई है, जिससे शेयर कई गुना बढ़ता ही चला गया.

बीपीसीएल
दरअसल, हम बात कर रहे हैं बीपीसीएल की. BPCL ने अपने लॉन्ग टर्म निवेशकों को शानदार कमाई करके दी है. एक वक्त ऐसा भी था जब शेयर का दाम 15 रुपये से भी कम था. 13 अक्टूबर 2000 को बीपीसीएल के शेयर का क्लोजिंग दाम 12.50 रुपये था. हालांकि इसके बाद शेयर का दाम लगातार बढ़ता ही चला गया. वहीं दिसंबर 2017 में शेयर का दाम 500 रुपये के भी पार पहुंच गया. 12-13 रुपये से 500 रुपये की तेजी आना अपने आप में बढ़ी बात होती है.

बीपीसीएल शेयर प्राइज
हालांकि इसके बाद से शेयर में थोड़ा उतार चढ़ाव बना हुआ है. फिलहाल शेयर में थोड़ी गिरावट देखी जा रही है और शेयर 300 रुपये से ऊपर ट्रेड कर रहा है. 9 फरवरी 2023 को बीपीसीएल का क्लोजिंग भाव एनएसई पर 333.75 रुपये है.

निवेशक मालामाल
वहीं अगर किसी ने 23 साल पहले 12.50 रुपये के भाव पर बीपीसीएल का शेयर खरीदा होता है उस निवेशक को 1 लाख रुपये के बदले में 8000 बीपीसीएल के शेयर मिलते. वहीं अब इन 8000 शेयरों की कीमत 333 रुपये के भाव से 26.64 लाख रुपये हो चुकी होती.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news