Multibagger Stock: 37 पैसे का जादुई मल्टीबैगर स्टॉक! महज सालभर में 1 लाख को बना दिया 2.10 करोड़, आपने खरीदा?
Advertisement

Multibagger Stock: 37 पैसे का जादुई मल्टीबैगर स्टॉक! महज सालभर में 1 लाख को बना दिया 2.10 करोड़, आपने खरीदा?

Multibagger Stock: वैश्विक बाजार से मिल रहे संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने महज एक साल में अपने निवेशकों को करोड़पति बनाने का काम किया है. पिछले एक साल में यह शेयर (Kaiser Corporation share price) पिछले एक साल में 21,228% से ज्यादा का रिटर्न (Stock return) दे चुका है.

Multibagger Stock To Buy

Multibagger penny stock: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे खराब संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में लगातार गिरावट का माहौल बना हुआ है. पिछले कारोबारी सत्र में भी शेयर मार्केट में बंपर गिरावट दिखी. सेंसेक्स और निफ्टी लगातार गिरावट के दौर में चल रहे हैं. लेकिन इस बीच कुछ ऐसे भी स्टॉक्स हैं जो बंपर मुनाफा दे रहे हैं. 

बंपर रिटर्न देने वाला पेनी स्टॉक 

आज यहां हम आपको ऐसे ही एक शेयर के बारे में बता रहे हैं, जिसने महज एक साल में ही अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. यह शेयर है- कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Kaiser Corporation) . आपको बता दें कि यह इस साल के संभावित मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger stocks) में से एक हैं. कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर (Kaiser Corporation share price) पिछले एक साल में 21,228% से ज्यादा का रिटर्न (Stock return) दे चुका है.

कैसा रहा शेयर का सफर?

कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर की कीमत बीएसई (BSE) पर एक साल पहले 16 अगस्त 2021 को 38 पैसे पर थी, जबकि 1 जुलाई 2022 को बीएसई पर इस शेयर की कीमत 81.05 रुपये पर पहुंच गई. यानी महज सालभर में यह शेयर जबर्दस्त रिटर्न देते हुए 80.67 रुपये चढ़ गया. इस दौरान इसने अपने निवेशकों को 21,228.95% का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है. इसी तरह इस साल 2022 में Kaiser Corporation के शेयर में 2,675.68% की तेजी आई है. 

निवेशक बन गए करोड़पति

कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस (Kaiser Corporation share price) को देखें तो अगर किसी निवेशक के इस शेयर में सालभर पहले 38 पैसे के हिसाब से 1 लाख रुपये का निवेश किया होता और अब तक अपने निवेश को बनाए रखता तो आज यह रकम 2.10 करोड़ रुपये होती. वहीं, इस साल अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 2.92 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 1 लाख रुपये लगाए होते तो यह रकम आज 27.41 लाख रुपये हो जाती.

क्या करती है यह कंपनी?

अब बात करते हैं इस कंपनी की. सितंबर, 1993 में मुंबई में इस कंपनी की शुरुआत हुई थी और 15 मार्च, 1995 को इसे कैसर प्रेस लिमिटेड नाम से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदल दिया गया था. इसके बाद 5 नवंबर 2013 को कंपनी का नाम बदलकर 'कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड' कर दिया गया. यह कंपनी लेबल, स्टेशनरी आर्टिकल्स, पत्रिकाओं और कार्टन का व्यवसाय करती है.

Trending news