Multibagger Penny Stock: 25 पैसे का जादुई पेनी स्टॉक, एक लाख को बना दिया 2 करोड़; अभी भी दे रहा बंपर रिटर्न
Advertisement

Multibagger Penny Stock: 25 पैसे का जादुई पेनी स्टॉक, एक लाख को बना दिया 2 करोड़; अभी भी दे रहा बंपर रिटर्न

Multibagger Stock: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ पेनी स्टॉक्स ने बड़ा रिटर्न दिया है. पिछले एक महीने में 5 रुपये से कम के दो शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इन दोनों शेयर्स ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए एक लाख रुपये को करीब 2 करोड़ बना दिया है.

Multibagger Penny Stock: 25 पैसे का जादुई पेनी स्टॉक, एक लाख को बना दिया 2 करोड़; अभी भी दे रहा बंपर रिटर्न

Multibagger Penny Stock: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव लगा रहता है. इस समय वैश्विक बाजार में बिकवाली का माहौल है, जिसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. लेकिन इस बीच कुछ पेनी स्टॉक्स ऐसे भी हैं, जिसने शानदार रिटर्न दिया है. दरअसल, पेनी स्टॉक्स वैसे तो जोखिम भरे होते हैं, लेकिन अगर आप सही समझ के साथ इसमें निवेश करते हैं तो आप झटके में मालामाल हो सकते हैं.

जादुई पेनी स्टॉक 

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ पेनी स्टॉक्स ने बड़ा रिटर्न दिया है. पिछले एक महीने में 5 रुपये से कम के दो शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इन दोनों शेयर्स ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए सीधे 9 रुपये के ऊपर पहुंच गया है. जेनिथ बिरला और राज रेयॉन शेयर्स ने महज महीने भर में क्रमश: 163.77 फीसद और 116.47 फीसद का जोरदार रिटर्न दिया है.

जेनिथ बिड़ला का जोरदार रिटर्न 

जेनिथ बिड़ला ने जोरदार रिटर्न दिया है. इस स्टॉक ने तीन साल में 1554.55% का 3 साल का रिटर्न दिया. अगर एक हफ्ते का रिकॉर्ड चेक करें तो इस स्टॉक ने 25.52 फीसद का रिटर्न दिया है,जबकि 3 महीने में 727.27 फीसद और एक साल में 770 पर्सेंट का जोरदार रिटर्न दिया है. इसका 52 हफ्ते का हाई 9.10 रुपये और लो 80 पैसे है. यानी इस शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल किया है.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! टिकट बुकिंग के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, IRCTC ने दी जानकारी

राज रेयॉन में 116.47 फीसद तेजी 

अब बात करते हैं राज रेयॉन की. राज रेयॉन ने एक हफ्ते में 8.88 फीसद की बढ़त पाई है. एक महीने के भीतर ही इस स्टॉक ने अपने निवेशकों का पैसा दोगुने से भी अधिक कर दिया है. एक महीने में यह 116.47 फीसद उछला है. महज एक साल में राज रेयॉन ने 3580 फीसद की छलांग लगाई है. यानी इस शेयर ने अपने निवेशकों के महज साल भर में ही शानदार रिटर्न दिया है.

ऐसे बन गए 1 करोड़ 84 लाख

इस स्टॉक ने 3 साल में एक लाख रुपये को करीब 2 करोड़ बना दिया है. इस अवधी में इसने 18300 फीसद की जबरदस्त उड़ान भरी है. एक जून 2018 को इसका मूल्य केवल 25 पैसा था, जबकि एनएसई पर 52 हफ्ते का हाई 9.20 रुपये और लो 1.35 रुपये है. यानी लिस्टेड वैल्यू से अब तक इसका प्रदर्शन बढ़िया ही रहा है.

Trending news